अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एक्टर पुनीत राजकुमार की तरह नेत्रदान करने के लिए 3 फैन ने की आत्महत्या


बेंगलुरु:-   कन्नड़ सुपरस्टार पुनीत राजकुमार के देहांत के बाद उनके फैंस काफी सदमें  है।  कर्नाटक में अब तक मौत के ऐसे 10 मामले सामने आ चुके हैं, जो फैन अपने पसंदीदा स्टार की मौत का गम बर्दाश्त नहीं कर सके। इतना ही नहीं सुपरस्टार के पदचिह्नों पर चलते हुए आंखें दान करने के चक्कर में तीन लोगों ने अपनी जान गंवा दी।  जानकारों के अनुसार, राजकुमार की मौत के बाद नेत्रदान का ग्राफ बढ़  गया है। हालांकि, दिवंगत एक्टर के परिवार ने लोगों से शांत रहने की अपील की है।
राज्य में दर्ज किए गए मौत के 10 में से 7 मामले आत्महत्या के हैं, जबकि तीन लोगों की मौत का कारण हृदय गति का रुकना बताया गया, इसके अलावा तीन लोगों ने आंखें दान करने के लिए अपनी जान दे दी।
मेरी आंखें भी दान कर देना
वहीं, 3 नवंबर को टुमकुर के रहने वाले भरत ने फांसी लगा अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा कि मैं अप्पू के जाने का दुख सहन नहीं कर पा रहा हूं, मैं उनके साथ रहने के लिए जा रहा हूं,उन्हीं की तरह मेरी आंखें भी दान कर देना।
वहीं, एक नेत्रालय के डॉक्टर ने बताया कि पुनीत की मौत के बाद बड़ी संख्या में लोग नेत्रदान का संकल्प ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले आंखों के अस्पताल में ज्यादा से ज्यादा 50 से 100 आवेदन आते थे, लेकिन बीते 3-4 दिनों में हमें नेत्रदान का संकल्प लेने वाले लोगों के कम से कम 100 आवेदन मिल रहे हैं। हमें बीते चार दिनों में 14 लोगों के आवेदन मिले, जिसका मतलब है 28 आंखें। पहले एक दिन में 1 या 2 आंखें मिलना मुश्किल होता था।

%d bloggers like this: