February 26, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

3.21लाख जाली नोट जब्त, खपाने की तैयारी कर रहे 4 लोग गिरफ्तार

रांची:- सिमडेगा जिले की पुलिस ने जाली नोट को खपाने की तैयारी कर रहे चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 3 लाख 21 हजार 900 रुपए के जाली नोट बरामद किए हैं। जिले के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर शम्स तबरेज ने बताया कि इन नोटों को झारखंड-ओडिशा बॉर्डर स्थित बेलकुबा गांव में सप्लाई किया जाना था। बरामद रुपए में 100 ,200 और 500 रुपए के जाली नोट शामिल हैं।

गिरफ्तार आरोपियों में प्रदीप मांझी, पंकज बड़ाईक, अमित यादव और लोक सिंह शामिल हैं। ैच् ने बताया कि बोलबा थाना क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान प्रदीप मांझी पुलिस को देख भागने की कोशिश कर रहा था। इसके बाद पुलिस ने इसे पुलिस पकड़ लिया। इसकी तलाशी लेने पर पुलिस को इसकी जेब से 6,700 रुपए और बैग में 3,21,900 रुपए मिले। प्रदीप ने खुद बताया कि सभी नोट जाली हैं। इसे वो अपनी एक साथी पंकज बड़ाइक के पास से छपवाकर ले जा रहा था। प्रदीप मांझी ने पुलिस को बताया कि इन नोटों को छत्तीसगढ़ निवासी लोक सिंह और अमित यादव को झारखंड-ओडिशा बॉर्डर के बेलकुबा गांव में देना था।
इसके बाद पुलिस ने प्रदीप मांझी की निशानदेही पर लोक सिंह, अमित यादव को बेलकुबा से जबकि, पंकज बड़ाईक को खिजरी नवाटोली से जाली नोट छापते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इनकी तलाशी के दौरान पुलिस ने लोक सिंह के पॉकेट से 5,300 रुपए, अमित यादव के पॉकेट से 3,300 रुपए और पंकज बड़ाईक के पास 3,700 रुपए के जाली नोट बरामद किया। इसके साथ ही प्रिंटर, लैपटॉप और जेके एक्सेल बॉन्ड पेपर और इंक समेत बाइक बरामद किया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: