November 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ उस मैच में जैसे खेला वैसे उन्हें कभी खेलते नहीं देखा : इंजमाम

नयी दिल्ली:- पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और मौजूदा कोच इजमाम उल हक ने कहा भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर पर बात की। उन्होंने कहा कि उनके हिसाब से सचिन ने अपनी बेहतरीन पारियों में से एक पाकिस्तान के खिलाफ 2003 वर्ल्ड कप के दौरान खेली थी। ग्रुप स्टेज मैच के दौरान एक मार्च 2003 को दक्षिण अफ्रीका के सेंचुरियन में पाकिस्तान की टीम 274 रन का लक्ष्य को बचा पाने असफल रही थी और इस दौरान सचिन ने 98 रन की पारी खेलते हुए मैच जीताने में अहम भुमिका निभाई थी।

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से बात करते हुए कहा, मैंने सचिन को बहुत बार खेलते देखा है लेकिन जैसा उन्होंने उस मैच में खेला था वैसे मैंने उन्हें कभी खेलते हुए नहीं देखा। जैसे उन्होंने हमारे तेज गेंदबाजों के खिलाफ खेला वह बेहतरीन था। मुझे लगता है कि शोएब अख्तर के हाथों आउट होने से पहले उन्हें 98 रन की पारी खेली थी।
उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि सचिन की पारी सर्वश्रेष्ठ में से एक थी। उसने मौजूद सभी दबावों को तोड़ दिया। उन्होंने हमारे जैसे वास्तविक गुणवत्ता के तेज गेंदबाजों के खिलाफ शीर्ष गुणवत्ता वाली पारी खेली। जिस तरह से उसने बाउंड्री लगाई, उसके बाद आने वाले बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ गया। अगर कोई सचिन से पूछता है, तो वह भी उस की पारी से बिल्कुल प्यार करेगा।
गौर हो कि सचिन ने अपने 2 दशक के करियर के दौरान टेस्ट और वनडे में 100 शतक लगाए हैं जोकि एक बड़ा रिकाॅर्ड है। उन्होंने 463 वनडे मैचों में 18,426 रन बनाए जिसमें 49 शतक शामिल हैं। टेस्ट में भी सचिन का कोई जवाब नहीं, उन्होंने 51 शतक सहित कुल 15,921 रन बनाए। सचिन ने मात्र एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ था इसमें उन्होंने 10 रन बनाए थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: