December 2, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भाजपा मुख्यालय में झलकारी बाई की जयंती मनायी गयी

रांची:- झलकारी बाई की जयंती आज भाजपा प्रदेश कार्यालय में अमर कुमार बाउरी प्रदेश अध्यक्ष सह विधायक चंदनकियारी की अध्यक्षता में मनाई गई।
अमर कुमार बाउरी ने अपने वक्तव्य में कहा कि महान वीरांगना झलकारी बाई वीर योद्धा के रूप में समाज और देश के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया झलकारी बाई की साहस और पराक्रम को देखकर रानी लक्ष्मीबाई ने उन्हें सेनापति नियुक्त किया ।झलकारी बाई ने प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में झांसी की रानी के साथ ब्रिटिश सेना के विरुद्ध अदम्य साहस का परिचय देते हुए कई हमलों को विफल किया ।

इनकी वीरता की देखते हुए ब्रिटिश शासन के जनरल ह्यूज ने कहा कि यदि भारत की एक प्रतिशत भी महिला उनके जैसी हो जाये तो जल्दी ब्रिटिश शासन को भारत छोड़ना होगा।
भारत सरकार ने 22 जुलाई 2001 में झलकारी बाई के सम्मान में एक डाक टिकट जारी किया । उनकी कई आदमक़द प्रतिमा अजमेर, ग्वालियर एवं अन्य जगह निर्मित है। अपने वक्तव्य में कहा कि दलित महिला का ऐसा साहस और पराक्रम अनुकरणीय है । महिला होने पर भी वीरता की मूरत थी । हमलोगों को भी साहसिक कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग लेना चाहिए कार्यक्रम का संचालन जोगेंद्र लाल ने किया और धन्यवाद ज्ञापन गोविंदा वाल्मीकि ने किया । कार्यक्रम में उपस्थित अन्य लोगों में महानगर अध्यक्ष के.के गुप्ता ,भगत वाल्मीकि, नीरज पासवान, जोगेंद्र लाल,राजेंद्र कुमार,युवराज पासवान, राजीव राज लाल,रंजन पासवान, रामलगन राम,गोविंदा वाल्मिकी, रणधीर रजक, खुदा राम,पवन पासवान, कमलेश किशोर, अमित कुमार,अमन राज ,विकास कुमार, भोला नायक,नवीन वाल्मीकि,धर्मेंद्र राम,विनोद राजन,सीमा मिश्रा, सोनू भारद्वाज,बाबू भुईयां, सोनू दास आदि उपस्थित हुए।

Recent Posts

%d bloggers like this: