November 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौटने के कोहली के फैसले पर पूर्व कप्तान कपिल देव ने कही ये बात

नयी दिल्ली:- पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली के अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए ऑस्ट्रेलियाई दौरे को बीच में छोड़कर जाने के फैसले का समर्थन किया है। साथ ही कपिल देव ने ये भी कहा कि उनके समय में किसी भी खिलाड़ी के लिए ऐसा कर पाना अंसभव होता। याद दिला दें कि टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने अपने पहले बच्चे के जन्म के समय पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ मौजूद रहने के लिए दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलकर भारत लौटने का फैसला किया था। जिसके लेकर उनकी काफी सराहना की जा रही थी।

हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट के दौरान इस मुद्दे पर बात करते हुए पूर्व कप्तान ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि हम जाकर वापस आने का खर्च उठा पाते। ये बात को तय है। सुनील गावस्कर ने अपने बेटे को महीनों तक नहीं देखा था। वो अलग समय था। अब देखिए, समय बदल चुका है।”
उन्होंने कहा, “अगर मैं कोहली की बात करूं, जब उसके पिता का निधन हुआ था, वो अगले दिन क्रिकेट खेलने वापस आया था। आज हम उसके अपने बच्चे के लिए छुट्टी लेने की बात कर रहे हैं। ये सही है, आप ये कर सकते हैं।”
पूर्व क्रिकेटर ने माना कि समय के साथ हुए बदलाव की वजह से मौजूदा क्रिकेट में इस तरह की छुट्टियां लेने संभव है जो पहले शायद नहीं हो पाता।
उन्होंने कहा, “आप एक प्लेन खरीद सकते हैं और तीन दिन में घर जाकर वापस आ सकते हैं। मुझे ये जानकर खुशी और गर्व महसूस होता है कि आज के खिलाड़ी उस स्तर तक पहुंच चुके हैं जहां वो ये कर सकते हैं। मैं विराट के लिए खुश हैं, वो अपने परिवार को देखने वापस आ रहा है। मैं समझता हूं कि आपके अंदर (खेल को लेकर) जुनून हैं लेकिन सबसे बड़ी खुशी ये है कि वो पिता बनने वाला है।”

Recent Posts

%d bloggers like this: