November 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डॉक्टर से 20लाख रंगदारी मांगने के आरोप में 4 आरोपी गिरफ्तार

सात मोबाइल व नक्सली पर्चा भी बरामद

रांची:- राजधानी रांची के प्रसिद्ध चिकित्सक और आईएमए के सचिव शंभू प्रसाद से 20लाख की रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से सात मोबाइल, एक चार पहिया वाहन, नक्सली संगठन पीएलएफआई का पर्चा और एटीएम बरामद किया गया है।

रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गिरफ्तार अपराधियों की पहचान इश्तियाक आलम , जुनेद आलम, मुस्ताक अंसारी उर्फ प्रदीप पासवान और शेख अफजल के रूप में की गयी है। गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ में पुलिस को यह जानकारी मिली है कि इन सभी की ओर से कई अन्य व्यवसायियों से भी फोन कर रंगदारी की मांग की गयी थी।
इन अपराधियों ने 17 नवंबर को फोन कर रांची के कांके थाना क्षेत्र के जेनरल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के मालिक डॉ. शंभू प्रसाद से 20लाख रुपये की रंगदारी की मांग की गयी थी। पुलिस ने उस सिम और मोबाइल को भी जब्त कर लिया है, जिस मोबाइल नंबर से डॉक्टर से रंगदारी मांगी गयी थी। इसी नंबर से अपराधियों ने एक कपड़ा व्यवसायी से भी 50लाख रुपये रंगदारी की मांग की थी। गिरफ्तार आरोपी पूर्व में छत्तीसगढ़ के जसपुर और गुमला जिले में लूट, अपहरण और रंगदारी जेसे अनेक मामले में जेल जा चुके हैं।
गौरतलब है कि इन सभी आरोपियों की ओर से नक्सली संगठन पीएलएफआई के नाम पर चिकित्सक से लेवी की मांग की गयी थी, लेकिन नक्सली संगठन की ओर से जारी बयान में इसका खंडन किया गया था ।

Recent Posts

%d bloggers like this: