November 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

माओवादियों का होगा योजनाबद्ध तरीके से जल्द ही खात्मा -डीजीपी

माओवादी घटना से उबली झारखंड पुलिस, डीजीपी ने चतरा में की एक महत्वपूर्ण बैठक

चतरा:- एक लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी की बढ़ती गतिविधियों के कारण न सिर्फ चतरा पुलिस बल्कि झारखंड पुलिस के मुखिया यानी डीजीपी एम भी राव ने भी इन दिनों माओवादियों द्वारा की जा रही अपराधिक घटनाओं को एक चैलेंज के रूप में लिया है। वही इस निमित्त आज चतरा पहुंचे डीजीपी द्वारा जिला पुलिस के आला अधिकारियों के साथ आगे की रणनीति पर मंथन करने के निमित्त एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस मौके पर डीआईजी एवी होमकर व एसपी ऋषभ झा समेत कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे। देर तक चले इस मैराथन बैठक में माओवादी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए आगे की रणनीति बनाने के साथ-साथ कई योजनाबद्ध उपायों पर विचार किया गया।

गौरतलब है कि चतरा जिले के पत्थलगड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत आज दिनदहाड़े माओवादी नक्सलियों द्वारा छठ घाट पर अर्घ्य देने के दरमियान एक कोयला कारोबारी की दिनदहाड़े माओवादियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना को देख जहां सारे लोग अचंभित रह गए, वही मामले को लेकर पुलिस प्रशासन के समक्ष भी एक बहुत बड़ी चुनौती आ खड़ी हुई।
दूसरी ओर इस मौके पर सूबे के डीजीपी एम भी राव ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पूरे राज्य से माओवादियों का सफाया तथा उसके खात्मा के लिए आगे की रणनीति बना ली गई है और इसे अंजाम तक पहुंचाने में हमारी पुलिस बिल्कुल भी नहीं हिचकेगी। हालांकि चतरा में हुए इस वारदात की घटना में डीजीपी ने माओवादियों की अन्तरलिप्तता से इनकार नहीं किया है, किंतु उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही और भी सारे तथ्य एक-दो दिनों में सामने आ जाएंगे। इस मौके पर उन्होंने आम लोगों से भी अपेक्षित सहयोग की अपील की और कहा कि इन समाज के दुश्मनों के बारे में किसी भी प्रकार की गतिविधियों की जानकारी पुलिस को निसंकोच शेयर करें। इस मामले में उनकी सूचना बिल्कुल गोपनीय रखी जाएगी डीजीपी ने कहा आगे कहा कि इन माओवादियों का सिर्फ एक ही उद्देश्य लेवी तथा पैसे वसूलना है। कहा कि पुलिस इनकी सारे क्रियाकलापों को योजनाबद्ध तरीके से नेस्तनाबूद कर देगी।

Recent Posts

%d bloggers like this: