November 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सूर्य मंदिर बुंडू में दिखा विहंगम दृश्य

रांची:- सूर्य मंदिर बुंडू में छठ महापर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर निकट के विशाल एवं साफ सुथरा तलाब में छठ पर्व का विहंगम दृश्य था।
ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में छठ व्रती एवं सूर्य देवता को अर्ध्य देने के लिए बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। संस्कृति बिहार द्वारा निर्मित विशाल सूर्य मंदिर में बड़ी संख्या में छठ व्रतियों ने माथा टेके और घाट पहुंचे।
संस्कृति विहार के कार्यक्रम संयोजक प्रमोद कुमार सिंह एवं संस्था के स्कूलों के बच्चों एवं शिक्षकों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए छठ व्रतियों के लिए व्यवस्था की।

छठ मां के गीत गाते हुए चक्रवर्ती तालाब में पहुंचे और अर्ध दान किया और लोगों ने भी इसमें भाग लिया। उन्होंने बताया कि सुबह का अर्थ देने के बाद लोगों के बीच छठ व्रतियों में प्रसाद का वितरण किया। घाट पर उपस्थित सभी भक्तों को भी प्रसाद दिया गया। श्री सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा छठ महापर्व की आयोजन में पूरा सहयोग किया। विख्यात समाज सेवी एवं संस्कृति विहार के पहले अध्यक्ष स्वर्गीय सीताराम मारू कि यह परिकल्पना थी कि सूर्य मंदिर के बगल में स्थित तालाब को साफ सुथरा रखा जाए। छठ महापर्व का माहौल पूर्ण रूप से भक्ति में हो गया था। यह संयोग है कि तालाब के निकट भव्य सूर्य मंदिर है। झारखंड के पर्यटन में सूर्य मंदिर शामिल है। संस्कृति विहार के अध्यक्ष एवं पूर्व राज्यसभा सांसद अजय मारू ने छठ महापर्व में शामिल छठ व्रतियों एवं श्रद्धालुओं को धन्यवाद दिया।

Recent Posts

%d bloggers like this: