December 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भ्रष्टाचार के आरोपी तेजस्वी भी दें इस्तीफा : सुशील मोदी

पटना:- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण शिक्षा मंत्री के पद से श्री मेवालाल चौधरी के त्यागपत्र देने के बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव से भी इस्तीफे की मांग की है।

श्री मोदी ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा, “तेजस्वी यादव को भी इस्तीफ़ा देना चाहिये क्योंकि वह भ्रष्टाचार से जुड़े भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) घोटाले में न केवल चार्जशीटेड बल्कि ज़मानत पर हैं। कोविड के कारण ट्रायल रुका हुआ था। किसी भी दिन ट्रायल शुरू हो सकता है ।” गौरतलब है कि श्री लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान आईआरसीटीसी के रांची और पुरी स्थित दो होटलों को लीज पर निजी कंपनी सुजाता होटल प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया था। आरोप है कि टेंडर के बदले पटना के बेली रोड स्थित करीब तीन एकड़ के कीमती भूखंड को लालू परिवार को रिश्वत के रूप में दिया गया।

पहले यह जमीन डिलाइट कंपनी को दी गई और उसके बाद इसे श्रीमती राबड़ी देवी और श्री तेजस्वी प्रसाद यादव की स्वामित्व वाली लारा प्रोजेक्ट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड को बेहद कम कीमत पर बेच दी गई। इस मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने श्रीमती राबड़ी देवी और श्री तेजस्वी यादव से पूछताछ करने के बाद 16 अप्रैल 2018 को इस मामले में दोनों आरोपियों समेत 14 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है । इसके साथ ही प्रवर्तन निदेशालय ने उक्त भूखंड को जब्त कर लिया है ।

Recent Posts

%d bloggers like this: