November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किशनगंज में 18 चिन्हित खतरनाक छठ घाटों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था

किशनगंज:- सुर्योपासना का महा पर्व छठ के अवसर पर किशनगंज जिले के विभिन्न छठ घाटों पर शुक्रवार को अस्ताचलगामी सूर्य की आराधना होगी।
इस अवसर पर 18 खतरनाक घाटों को चिन्हित कर चौकसी वर्ती जा रही है। जिला पदाधिकारी डाॅ आदित्य प्रकाश ने कहा कि कुल 64 ऐसे घाटों पर छठ व्रत करने की इजाजत जिला अंतर्गत दिया गया है।
उन्होंने कहा कि पूर्व में दिए गए निर्देश के आधार पर जिले में सभी अनुमति प्राप्त घाटों का निरीक्षण कर संतुष्ट हूँ क्योंकि सभी स्थलों पर तैयारी पूरी कर ली गई है।

डी एम डाॅ प्रकाश ने जिलावाशियों से अपील करते हुए कहा कि छठ घाटों पर कोविड प्रोटोकाॅल का अक्षरसः पालने करें। इस महापर्व को शांतिपूर्ण एवं सफल संचालन हेतु जिला प्रशासन द्वारा सम्पूर्ण जिला के विभिन्न स्थानों और छठ घाटों पर विधि-व्यवस्था संधारण के लिए पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बलों की तैनाती की गई है। रेलवे लाइन के समीप छठ घाटों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। अत्यधिक भीड़-भाड़ वाले छठ घाटों सहित सभी प्रखण्ड मुख्यालय में अस्थायी नियंत्रण कक्ष के साथ-साथ आवश्यकतानुसार चिकित्सकीय दलों एवं क्विक मोनिटरिंग रिस्पांस टीम सहित संवेदनशील घाटों पर गोताखोरों की व्यवस्था की गई है तथा व्रती माताओं एवं बहनों के लिए प्रत्येक घाटों पर कपड़े बदलने हेतु अस्थाई परिवर्तन पांडाल भी लगाए गए हैं।

साथ ही कोरोना काल के मध्य लोक आस्था का महापर्व छठ के शुभ अवसर पर जिलाधिकारी, डॉ आदित्य प्रकाश ने जिले के सभी छठ व्रतियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए शांतिपूर्ण वातावरण में पारस्परिक सहयोग एवं सामाजिक सद्भाव के साथ छठ पूजा मनाने की अपील की है।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: