November 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जोकोविच पर शानदार जीत से मेदवेदेव सेमीफाइनल में

लंदन:- पेरिस मास्टर्स के विजेता रूस के डेनिल मेदवेदेव ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को लगातार सेटों में 6-3, 6-3 से हराकर वर्ष के आखिरी टूर्नामेंट एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में ग्रुप टोक्यो 1970 से सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

चौथी सीड मेदवेदेव ने पांच बार के चैंपियन और नंबर एक सीड जोकोविच को बुधवार शाम सेंटर कोर्ट पर पराजित कर सेमीफाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित किया और वह 2009 में निकोलई देवीदेंको के खिताब जीतने के बाद इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले रूसी खिलाड़ी बन गए।
मेदवेदेव की जोकोविच के खिलाफ पिछले चार मुकाबलों में यह तीसरी जीत है। 17 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन जोकोविच का आखिरी ग्रुप मुकाबला 2018 के चैंपियन जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से शुक्रवार को होगा और इस मुकाबले का विजेता सेमीफाइनल में जाएगा। इसी दिन मेदवेदेव अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन से भिड़ेंगे।

ज्वेरेव ने एक अन्य मुकाबले में श्वार्ट्जमैन को तीन सेटों में 6-3, 4-6, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को जिन्दा कर लिया जबकि श्वार्ट्जमैन लगातार दूसरी हार के साथ सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो गए।

%d bloggers like this: