November 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रांची के विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण,उपायुक्त छवि रंजन ने किया निरीक्षण

वरीय पुलिस अधीक्षक और अपर जिला दंडाधिकारी रांची के साथ विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण

आला अधिकारियों ने घाटों पर की गई व्यवस्था का लिया जायजा

पूजा समितियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

उपायुक्त की अपील राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का करें पालन

उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने आज दिनांक 20 नवंबर 2020 को वरीय पुलिस अधीक्षक, रांची श्री सुरेंद्र झा और अपर जिला दंडाधिकारी श्री लोकेश मिश्रा के साथ रांची के विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया। आला अधिकारियों ने घाटों पर प्रशासन की ओर से की गयी व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही पूजा समितियों को श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी ना हो एवं सुरक्षा से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उपायुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक और एडीएम लॉ एंड आर्डर ने सबसे पहले बड़ा तालाब छठ घाट का निरीक्षण किया। इसके बाद धुर्वा, बटन तालाब, चडरी तालाब और कांके डैम छठ घाट का निरीक्षण किया गया। घाटों पर साफ सफाई, सुरक्षा, लाइटिंग, एनडीआरएफ, पुलिस बल, मजिस्ट्रेट की तैनाती को लेकर उपायुक्त ने जानकारी ली। विभिन्न घाटों पर श्रद्धालुओं के आने वाली संख्या और गहराई के बारे में जानकारी लेते हुए उपायुक्त ने घाटों पर मार्किंग करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त की रांची वासियों से अपील

उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर रांचीवासियों से सुरक्षा एवं सावधानी के साथ छठ पर्व मनाने की अपील की है। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुपालन के साथ-साथ तीन मंत्र का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क का इस्तेमाल करें और हाथों को सैनिटाइज करते रहें।

वरीय पुलिस अधीक्षक रांची श्री सुरेंद्र झा ने कहा कि कोरोनावायरस को देखते हुए लोग आवश्यक दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें । रांची जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की ओर से विभिन्न छठ घाटों पर पुलिस बल, मजिस्ट्रेट, एनडीआरएफ और क्यूआर टी की तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि कई छठ घाटों पर सीसीटीवी कैमरा और ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है। एसएसपी ने लोगों से श्रद्धा और सावधानी के साथ पूजा मनाने की अपील की।

Recent Posts

%d bloggers like this: