November 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डी एम ने सुर्योपासना स्थल पर सेल्फी पाॅइंट का उद्घाटन किया

किशनगंज 20 नवम्बर लोक आस्था का महापर्व छठ के शुभ अवसर पर जिलाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश के द्वारा देव घाट पर भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी किशनगंज के सौजन्य से शुक्रवार संध्या सुर्योपासना के सेल्फी पाॅइंट का उद्घाटन किया गया।
मौके पर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने यहां के आम जनता समेत सभी छठ व्रतियों को पर्व की शुभकामनाएं दी तथा सुरक्षित छठ पर्व मनाने की अपील की। उन्होंने स्वयं व्रतियों को संबोधित करते हुए कहा कि 60 वर्ष से उपर के पुरुष एवं महिलाएं तथा 10 वर्ष से नीचे के बच्चों,बीमार व्यक्तियों आदि को किसी भी परिस्थिति में घाट पर न जाने दें।

छठ घाट पर बैठने या खड़े रहने की व्यवस्था इस तरह की जाय ताकि पर्याप्त सामाजिक दूरी बनी रहे तथा सभी लोगों द्वारा अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग की जाय।तलाब या नदी में अर्ध्य देने के समय डुबकी न ले तथा बैरिकेडिंग को पार कर गहरे पानी में न जाएं। पूजा समिति तथा रेड क्रॉस सोसायटी की तरफ से मास्क का वितरण भी किया गया। जिलाधिकारी ने छठ घाट पर सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया ।
देव घाट खगड़ा स्थित सेल्फी प्वाइंट पर जिलाधिकारी ने सेल्फी ली। मौके पर डीएम के अतिरिक्त रेड क्रॉस सोसायटी के सचिव मिक्की साहा, वरीय उप समाहर्ता स्वेतांक लाल सहित अन्य अधिकारी भी़ उपस्थित थे।तत्पश्चात अन्य घाट पर जाकर भी जिलाधिकारी ने व्यवस्था का जायजा लिया।

ज्ञात हो कि नहाय-खाय से शुरू होकर चार दिनों तक चलने वाले लोक आस्था का महापर्व छठ के तीसरे दिन सुर्योपासना में अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य अर्पित किया गयाऔर शनिवार सुबह उगते सुर्य को अर्घ्य देने के उपरांत ही इस महापर्व का समापन होगा।
संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: