November 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दो पीएलएफआई नक्सली गिरफ्तार, देशी कट्टा और कारतूस बरामद

खूंटी:- खूंटी पुलिस को फिर मिली सफलता, तोरपा थाना पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनके पास से एक देशी कट्टा, 2 गोली और 3 मोबाइल बरामद किया है।

गिरफ्तार दोनों सदस्य प्रभु सोय उर्फ बच्चा और प्रदीप टोपनो पीएलएफआई के एरिया कमांडर सामुएल कंडुलना के दस्ते के सदस्य हैं और सामुएल के इशारे पर क्षेत्र में सक्रिय थे। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई के उग्रवादी किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में डेलीसूद से जरिया की तरफ आने वाले हैं। इसी सूचना के आधार पर एसपी के निर्देश पर तोरपा थाना और अंचल की टीम बनायी गयी और तोरपा एसडीपीओ और दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में छापामारी अभियान चलाया गया।

अभियान के क्रम में देर रात डेलीसूद पुलिया के पास दोनों पीएलएफआई के सक्रिय सदस्य दबोचे गए।
बता दें कि मात्र 10 दिनों के भीतर पुलिस ने पीएलएफआई के हार्डकोर समेत 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया। पीएलएफआई के सक्रिय सदस्यों की गिरफ्तारी से प्रतिबंधित संगठन कमजोर हुआ है। लगातार पुलिसिया दबिश के कारण हार्डकोर उग्रवादी, लेवी वसूली में सक्रिय उग्रवादी अब एक एक कर पुलिस की गिरफ्त में आ रहे हैं और क्षेत्र में धीरे धीरे उग्रवादी संगठन का विस्तार धीमा पड़ने लगा है। उम्मीद है जल्द ही कई नामचीन खूंखार उग्रवादी भी जल्द पुलिस के हत्थे चढ़ेंगे।

Recent Posts

%d bloggers like this: