November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

MS धोनी की पत्नी साक्षी का आज 32वां जन्मदिन

नई दिल्ली:- भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी पत्नी साक्षी, बेटी जीवा और कुछ दोस्तों के साथ दुबई में हैं और छुट्टियों का आनंद ले रहे हैं।
बता दें कि आज साक्षी का जन्मदिन है। उनका जन्म एक सामान्य से परिवार में हुआ था। बहुत कम लोग जानते हैं कि और साक्षी एक ही स्कूल में एक साथ पढ़ते थे। हालांकि वो लोग एक-दूसरे से वहां नहीं मिलते थे। ये तो हम सब जानते हैं कि माही और साक्षी की मुलाकात कोलकाता के ताज होटल में हुई थी, क्योंकि धोनी पर बनी फिल्म में यह दर्शाया गया था। लेकिन दोनों के बीच कई ऐसे राज और है, जो लोग ही नहीं जानते हैं, तो चलिए आज अपको बताते हैं, धोनी की अनटोल्ड लव स्टोरी।

महेंद्र सिंह धोनी की साक्षी के साथ शादी ने 2010 में सबको चौiका दिया। दोनों 4 जुलाई को विवाह बंधन में बंध गए। यह पहली बार था जब धोनी के साथ साक्षी का नाम जुड़ा और हमेशा के लिए दोनों साथ हो गए। इस अचानक हुए विवाह से साक्षी और उनके धोनी के साथ हुए प्रेम की शुरुआत के विषय में पता लगाने की होड लग गई जिसमें कई कहानियों को जन्म मिला।
शादी से पहले साक्षी को क्रिकेट में बेहद कम रुचि थी परंतु किस्मत में भारतीय क्रिकेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक और कप्तान धोनी से शादी लिखी थी और यह हुआ भी। धोनी ने पूरी दुनिया को अपनी अचानक शादी से चौंका दिया। धोनी ने कोलकाता की साक्षी सिंह रावत के साथ देहरादून में शादी की।
कोलकाता की साक्षी सिंह रावत के पारिवार का नाता देहरादून से जुड़ा है। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी झारखंड के रांची में पैदा हुए पर उनका परिवार अलमोरा जिले से है। इस प्रकार साक्षी और धोनी के उत्तराखंड से होने वाले संबंध की वजह से साक्षी और धोनी को बचपन के मित्र माना गया। साक्षी और धोनी के परिवार एक दूसरे को बहुत पहले से जानते थे।

ताज बेंगाल होटल में 2008 में साक्षी और धोनी की फिर से मुलाकात हुई जब भारतीय टीम पाकिस्तान के साथ इडन गार्डन में होने वाले मैच के लिए ताज में रुकी थी। युद्धजीत दत्ता साक्षी और धोनी के दोस्त थे और उन्होंने ही दोनों की मुलाकात करवाई। बाद में धोनी ने युद्धजीत से साक्षी का नंबर लिया और उन्हें मैसेज किया। पहले साक्षी को इस बात का विश्वास नहीं हुआ कि उन्हें धोनी ने मैसेज किया है। और इस तरह साक्षी और धोनी के प्रेम की शुरुआत हुई जो 2010 में शादी के रूप में सबके सामने आई। साक्षी और धोनी की शादी को 10 का समय हो गया है। दोनों की 5 साल की बेटी जीवा भी है, जो दोनों की जान है। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद धोनी आईपीएल में बीजी थे, लेकिन अब वो अपने परिवार के साथ पूरा समय बिता रहे हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: