November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम ने पाकिस्तान क्रिकेट लीग के फाइनल में लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, भारतीय कप्तान से होने लगी तुलना

नई दिल्ली:- पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम के नाबाद अर्धशतक के दम पर कराची किंग्स ने पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल में लाहौर कलंदर्स को पांच विकेट से हराकर पहली बार इस टी20 टूर्नामेंट का खिताब जीता। इस मैच में बाबर ने 49 गेंद में सात चौकों की मदद से नाबाद 63 रन की पारी खेली जिससे कराची की टीम ने आठ गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 135 रन बनाकर जीत दर्ज की।

बाबर आजम ने टीम को जीत दिलाई ही बल्कि टी-20 क्रिकेट में रिकॉर्ड भी बना लिया। आजम को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी दिया गया। बाबर ने पीएसएल (PSL) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। पीएसएल के इस सीजन में 473 रन बनाकर बाबर मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब हासिल करने में में भी कामयाब रहे। बाबर आजम ने पीएसएल के पांचवें सीजन में 59.12 के औसत से रन बनाए। फाइनल में शानदार पारी के बाद बाबर आजम के फैंस सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से तुलना कर रहे हैं।

सिर्फ सोशल मीडिया ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के कई दिग्गज क्रिकेटर भी बाबर आजम को विराट कोहली से सीख लेने की सलाह देते हैं। ऐसे में अब एक बार फिर दोनों खिलाड़ियों की तुलना काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। बता दें कि फाइनल मुकाबले में लाहौर की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। लाहौर ने कराची को 135 रनों का लक्ष्य दिया था। 135 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कराची की शुरुआत भी ज्यादा अच्छी नहीं रही और धीरे-धीरे टीम के कई बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद बाबर ने एक छोर संभाले रखा और वाल्टिन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। बाबर ने अंत में 63 रन की पारी खेलकर कराची किंग्स को पहली बार विजेता बनाया।

Recent Posts

%d bloggers like this: