November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जम्मू : ट्रक में छिपकर कश्मीर जा रहे 4 आतंकी मुठभेड़ में ढेर

बन टोल प्लाजा के नजदीक वाहन जांच के दौरान हुई कार्रवाई

आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर शुरू की थी अंधाधुंध फायरिंग

जम्मू:- पाकिस्तान से घुसपैठ कर ट्रक में छिपकर कश्मीर जाने का प्रयास कर रहे चार आतंकवादियों को आज भोर में सुरक्षाबलों ने जम्मू के बन टोल प्लाजा के नजदीक मार गिराया है। मारे गए चारों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से संबंधित हैं।

इस घटना के बाद नगरोटा में राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है और जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग सुरक्षा के कड़े प्रबंध कर दिए गए हैं। बन टोल प्लाजा के आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान जारी रखा हुआ है।
बन टोल प्लाजा में हुई इस मुठभेड़ में पुलिस के दो जवान घायल हुए हैं। उन्हें उपचार के लिए जीएमसी भर्ती कराया गया है। घायलों की पहचान कांस्टेबल कुलदीप राज पुत्र सुभाष चंद्र निवासी अखनूर और मोहम्मद इशाक मलिक निवासी नील कासिम बनिहाल के रूप में हुई है।
जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह तड़के सुरक्षाबलों ने बन टोला प्लाजा पर नाका लगाया हुआ था और कश्मीर जाने वाले सभी वाहनों की जांच जा रही थी। इसी दौरान पुलिस ने जब जांच के लिए एक ट्रक को रोका तो उसमें छिपे आतंकियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

इसकी सूचना मिलते ही पुलिस की एसओजी टीम, सेना और सीआरपीएफ का संयुक्त दल भी मौके पर पहुंच गया। शुरूआती मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने ट्रक में छिपे तीन आतंकियों को मार गिराया जबकि एक रुक-रुककर सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करता रहा। सुरक्षाबलों ने उसे आत्मसमर्पण करने का मौका दिया लेकिन वह नहीं माना जिसके बाद सुरक्षाबलों ने विस्फोटक का इस्तेमाल करते हुए पूरे ट्रक को ही उड़ा दिया और चौथा आतंकी भी मारा गया।
उल्लेखनीय है कि जम्मू के बन टोल प्लाजा पर इस साल में यह दूसरा आतंकी हमला है। इससे पहले 31 जनवरी 2020 को भी इसी तरह पाकिस्तान से घुसपैठ कर आए तीन आतंकवादियों ने ट्रक में छिपकर घाटी जाने का प्रयास किया था जिन्हें सुरक्षाबलों ढेर कर दिया था। पुलिस व सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुट गई हैं कि ट्रक में छिपकर घाटी जा रहे चारों आतंकवादी यहां तक कैसे पहुंचे?

Recent Posts

%d bloggers like this: