November 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हिम्मत है तो केस करे राज्य सरकार-भाजपा

रांची:- भाजपा प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। श्री साहू ने कहा कि जिसप्रकार से छठ व्रत को लेकर राज्य सरकार ने जनविरोधी तुगलकी फरमान जारी किए थे उसका आम जन मानस में विरोध हुआ।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने जन आस्था के सवाल पर मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इस आदेश को वापस लेने की अपील की थी परंतु यदि झामुमो को यह सब तुष्टीकरण लगता है तो भाजपा ऐसे तुष्टिकरण केलिये हमेशा तैयार है।

उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि जनता हेमंत सरकार और महागठबंधन दलों की मानसिकता को समझ चुकी है। लोग समझ चुके हैं कि इनकी सरकार एक तरफ जन विरोधी निर्णय भी लेती है और दूसरी ओर पत्र लिखकर बदलने का नाटक भी करती है। सत्ता पक्ष का यह दोहरा चरित्र उजागर हो चुका है।
उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण में आकंठ डूबी हेमंन्त सरकार अपने कुकर्मो को छुपाना चाहती है।
उन्होंने कहा कि कोविड के नियम कहाँ थे जब बसों में भरकर लोगों को भेजा जा रहा था,जनाजे की भीड़ में कोविड के नियम का अनुपालन क्यों नही हुआ,मजार की चादर पोशी में नियमो की धज्जियां क्यों उड़ाई गई,बार बालाओं के डांस में सरकार के लोग कहाँ सोए रहे।
उन्होंने कहा कि अपनी पराजय से बौखलाए झामुमो नेता भाजपा पर खीझ उतार रहे। श्री साहू ने कहा कि झामुमो के नेता अब छठ व्रत धारियों को थूकना,मुहं धोना और नहाना भी सिखला रहे। कहा कि शर्म आनी चाहिये ऐसी बातों को बोलते हुए,परंतु ये मानसिक दिवालियेपन से शिकार लोग है जो सत्ता मद में अनाप शनाप बोल रहे। उन्होंने कहा कि यह छठ पूजा को अन्य पूजा से जोड़कर इसका निरादर कर रही।इस पूजा का संबंध प्रकृति, नदी, घाट,तालाब से है। झामुमो नेता को पता होना चाहिये कि भले ही बड़ा जुलूस नही निकाला गया हो परंतु लॉक्ड डाउन की स्थिति में भी सरहुल,करम त्योहार प्रकृति की गोद मे सरना स्थल पर ही मनाए गए।
श्री साहू ने कहा कि झामुमो का विरोधाभाषी बयान समझ से परे है।एक तरफ छठ को सामाजिक समरसता,वाला अमीर गरीब सबका पर्व बता रहे और फिर छोटे घर वाले गरीब को घर पर ही पूजा करने का आदेश कर रहे।ऐसा गरीब हित समझ से परे है।

श्री साहू ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता सभी जगह पर घाटों में रहेंगे। उन्होंने चुनौती दी कि झामुमो अपने सरकार की पुलिस को भाजपा नेताओं पर केश दर्ज करने का निर्देश जारी करे।भाजपा केस से नही डरने वाली।

Recent Posts

%d bloggers like this: