November 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्योर ईवी एक दिसंबर को पेश करेगी ई-स्कूटर ईट्रांस नियो

नयी दिल्ली:- स्टार्टअप कंपनी प्योर ईवी ने अगले महीने उच्च गति वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर ईट्रांस नियो पेश करने की घोषणा की है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-हैदराबाद (आईआईटी-हैदराबाद) समर्थित कंपनी ने कहा है कि इस ई-स्कूटर की शोरूम कीमत 75,999 रुपये होगी। कंपनी ने मंगलवार को बयान में कहा कि इस नए मॉडल में तेज पिकअप की सुविधा होगी।

कंपनी इसे एक दिसंबर, 2020 को बाजार में उतारने जा रही है। कंपनी ने कहा कि इस मॉडल में पेटेंट वाली बैटरी और कंपनी के अंदर ही विकसित बैटरी ताप प्रबंधन प्रणाली (बीटीएमएस) लगाई गई है। प्योर ईवी के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रोहित वडेरा ने कहा, ‘‘नए मॉडल में बेहतर एरोडायनैमिक्स का फीचर है जिससे पावरट्रेन की दक्षता सुधरेगी। साथ ही यह वाहन अधिक तेजी से रफ्तार पकड़ सकेगा और लंबी यात्रा कर सकेगा।’’

उन्होंने कहा कि हम यह मॉडल विशेषरूप से युवाओं को लक्ष्य कर पेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले साल में हमारा इस मॉडल की 10,000 इकाइयां बेचने का लक्ष्य है। वडेरा ने बताया कि शुरुआत में यह मॉडल हैदराबाद में उपलब्ध होगा। दिसंबर के मध्य से यह देशभर में उपलब्ध होगा। ईट्रांस नियो पांच सेकंड में 40 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकता है। इसमें 2,500 डब्ल्यूएच की पेटेंट वाली बैटरी लगी है। एक बार चार्ज करने पर यह ई-स्कूटर 120 किलोमीटर चलेगा।

%d bloggers like this: