November 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

फाइजर ने कैंसर की दवा को लेकर अरविंदो, डॉ रेड्डीज के खिलाफ अमेरिकी अदालत में मामला दायर किया

हैदराबाद:- फाइजर इंक और उसके समूह की कंपनियों ने अमेरिका की अदालत में अरविंदो फार्मा लि. तथा डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। कंपनी का आरोप है कि भारत की दवा कंपनियां पेटेंट समाप्त होने से पहले ही उसकी अरबों डॉलर के राजस्व वाली दवा इब्रांस (पाल्बोसिक्लिब) का जेनेरिक संस्करण लाने की तैयारी कर रही हैं।

फाइजर ने अमेरिका की जिला अदालत डेलावेयर में दोनों कंपनियों के खिलाफ पेटेंट के संभावित उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। पाल्बोसिक्लिब का इस्तेमाल कुछ प्रकार के स्तन कैंसर के इलाज में होता है। यह दावा कैंसर के फैलने की रफ्तार को धीमा करने या रोकने में भी कारगर है। फाइजर की 2019 की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार 2019 में इब्रांस की वैश्विक बिक्री पांच अरब डॉलर रही है। अकेले अमेरिका में ही इसकी बिक्री 3.25 अरब डॉलर थी। मार्च, 2019 में कई जेनेरिक दवा कंपनियों ने घोषणा की थी कि उन्होंने इब्रांस के जेनेरिक संस्करण के लिए अमेरिका के खाद्य एवं दवा प्रशाासन (एफडीए) के समक्ष आवदेन किया है। भाषा अजय अजय अजय 1711 1220 हैदराबाद जसजस आवश्यक हैदराबाद अर्थ 9 फाइजर मुकदमा फाइजर ने कैंसर की दवा को लेकर अरविंदो, डॉ रेड्डीज के खिलाफ अमेरिकी अदालत में मामला दायर किया हैदराबाद, 17 नवंबर (भाषा) फाइजर इंक और उसके समूह की कंपनियों ने अमेरिका की अदालत में अरविंदो फार्मा लि. तथा डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। कंपनी का आरोप है कि भारत की दवा कंपनियां पेटेंट समाप्त होने से पहले ही उसकी अरबों डॉलर के राजस्व वाली दवा इब्रांस (पाल्बोसिक्लिब) का जेनेरिक संस्करण लाने की तैयारी कर रही हैं। फाइजर ने अमेरिका में डेलावेयर की जिला अदालत में अरविंदो फार्मा के खिलाफ तथा न्यूजर्सी की अदालत में डॉ. रेड्डीज के खिलाफ पेटेंट के संभावित उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। पाल्बोसिक्लिब का इस्तेमाल कुछ प्रकार के स्तन कैंसर के इलाज में होता है। यह दवा कैंसर के फैलने की रफ्तार को धीमा करने या रोकने में भी कारगर है। फाइजर की 2019 की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार 2019 में इब्रांस की वैश्विक बिक्री पांच अरब डॉलर रही है। अकेले अमेरिका में ही इसकी बिक्री 3.25 अरब डॉलर थी।

मार्च, 2019 में कई जेनेरिक दवा कंपनियों ने घोषणा की थी कि उन्होंने इब्रांस के जेनेरिक संस्करण के लिए अमेरिका के खाद्य एवं दवा प्रशाासन (एफडीए) के समक्ष आवदेन किया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: