December 2, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

चेन्नई में इलाजरत मंत्री जगरनाथ महतो दिसंबर के पहले सप्ताह में लौटने की संभावना

रांची:- राज्य सरकार के मंत्री जगरनाथ महतो का फेफड़ा प्रत्यारोपण किये जाने के बाद उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है । चेन्नई के एमजीएम अस्पताल में जगरनाथ महतो के आगामी दिसंबर महीने में वापस रांची लौट आने की संभावना है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले सप्ताह लंग्स ट्रांसप्लांट के बाद उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। डॉक्टरों ने अभीउन्हें आइसीयू में दो सप्ताह आराम करने को कहा है। मंत्री के करीबियों ने बताया है कि प्रत्यारोपण के बाद लगातार उनके सेहत में सुधार हो रहा है। उनका कोरोना टेस्ट पहले ही निगेटिव आ चुका है, लेकिन इस बीच कुछ और स्वास्थ्य समस्यायें हैं जिनका इलाज किया जा रहा है।
मालूम हो कि उनके इलाज को लेकर राज्य सरकार की ओर से पूरी मदद की जा रही है। राज्य सरकार की ओर से जगरनाथ महतो के इलाज में 70 लाख से अधिक का खर्च आने की बात बतायी जा रही है जिसका पूरा जिम्मा हेमंत सरकार ने लिया है। इससे पहले मंत्री महतो का इलाज रांची के मेडिका में किया जा रहा था, जहां उनकी हालत में सुधार नहीं होने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पहल पर एयर एंबुलेंस से चेन्नई स्थित एमजीएम अस्पताल भेजा गया था। वहां उनके लिए डोनर की तलाश शुरू की गयी। उनके भर्ती होने के दो सप्ताह में ही डोनर उनके अस्पताल में मिल गया। डोनर मिलने के साथ ही वहां के डॉक्टरों की टीम ने बिना देर किये उनका सफल प्रत्यारोपण किया।

Recent Posts

%d bloggers like this: