November 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रिलायंस रिटेल ने अर्बन वेंचर में 96 फीसदी हिस्सेदारी 182 करोड़ रुपये में खरीदी

नई दिल्ली:- रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने होम डेकोर सॉल्यूशन कंपनी अर्बन लैडर की 96 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है।
आरआरवीएल ने ये सौदा 182.12 करोड़ रुपये के कैश ट्रांजेक्शन में किया है। कंपनी के पास अर्बन लैडर की शेष हिस्सेदारी खरीदने का भी विकल्प मौजूद है। इससे कंपनी को अर्बन लैडर की 100 फीसदी शेयर होल्डिंग मिल जाएगी।
आरआईएल की ओर से बीसएई रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा गया है कि आरआरवीएल अभी अर्बन लैडर में 75 करोड़ रुपये का निवेश करेगी, जबकि शेष निवेश दिसंबर 2023 तक पूरा किया जाएगा। ज्ञात हो कि भारत में अर्बन लैडर की शुरुआत 17 फरवरी, 2012 को हुई थी। अर्बन लैडर होम फर्नीचर और डेकोर उत्पादों की बिक्री से जुड़ा कारोबार करने वाला डिजिटल प्लेटफॉर्म है। इसके साथ ही अर्बन लैडर के देश के कई शहरों में रिटेल स्टोर भी हैं।

इस सौदे से रिलायंस को मिलेगी मजबूती

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इस सौदे के बाद कहा कि इस निवेश को सरकारी यो रेग्युलेटरी अप्रूवल की जरूरत नहीं है। इस सौदे से रिलायंस ग्रुप के डिजिटल और न्यू कॉमर्स इनिशिएटिव को मदद मिलेगी। इसके साथ ही अपने ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा उत्पाद उपलब्ध करा सकेगी। इस सौदे से रिलायंस रिटेल को ग्राहक बढ़ाने और बाजार में अपनी स्थिति को मजबूत करने में मदद मिलेगी। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2019 में अर्बन लैडर का टर्नओवर 434 करोड़ रुपये था, जबकि कंपनी को 49.41 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था।

Recent Posts

%d bloggers like this: