November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

टाटा पावर ने नौवें एसीईएफ एशियन लीडर्स फोरम एंड अवार्ड्स में जीते स्वर्ण और रजत पुरस्कार

रांची:- राष्ट्रीय, 12 नवंबर 2020ः भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली कंपनी टाटा पावर हमेशा से ही वंचित समुदायों के जीवन को प्रभावकारी और शाश्वत तरीके से सक्षम बनाने के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम करती आ रही है। कंपनी के इन प्रयासों के लिए उन्हें हाल ही में आयोजित किए गए नौवें एसीईएफ एशियन लीडर्स फोरम एंड अवार्ड्स, 2020 में ’सीएसआर में सर्वोत्कृष्टता’ और ’ब्रांडिंग और मार्केटिंग में सर्वोत्कृष्टता’ के लिए दो स्वर्ण और एक रजत पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।
एथिकल बिज़नेस प्रैक्टिसेस अवार्ड्स और सोशल इम्पैक्ट अवार्ड्स में क्रमशः ’बेस्ट एम्प्लोयी वालंटियर प्रोग्राम’ और ’बेस्ट कॉर्पोरेट – कम्युनिटी पार्टनरशिप’ उप-विभागों में कंपनी को उनके ’अधिकार चैंपियन’ और ’सहेलीवर्ल्ड’ उपक्रमों के लिए ’एक्सेलेंस इन सीएसआर’ के लिए दो स्वर्ण पुरस्कार दिए गए हैं। टाटा पावर ने अपने ’स्विच ऑफ टू स्विच ऑन – सीज़न 2’ अभियान के लिए ’मोस्ट एडमायर्ड नॉट फॉर प्रॉफिट मार्केटिंग’ केटेगरी में रजत पुरस्कार जीता है।

’अधिकार’ एक इंटरलिंक्ड सामाजिक-आर्थिक और योजना पर आधारित पहल है। पिछड़े हुए समुदायों को जानकारी प्रदान करना, सक्षम करना उनका उद्देश्य है। इस प्रोग्राम में स्वयं-सहायता समूहों को भी शामिल किया गया है। सहेलीवर्ल्ड ऑनलाइन प्लेटफार्म है जिसका उद्देश्य ग्रामीण कारीगरों ने अपने हाथों से बनाए हुए उत्पाद करना और इसके द्वारा उन्हें रोजगार योग्य कौशल और रोजगार अवसर प्रदान करना है। ’स्विच ऑफ टू स्विच ऑन’ यह पहल देशभर में जिम्मेदारी से ऊर्जा का उपयोग और संवर्धन करने के बारे में जागरूकता बढ़ने के लिए चलायी जा रही है।
इन सफलताओं के बारे में टाटा पावर के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर श्री. प्रवीर सिन्हा ने कहा, “लोगों को हर मुमकिन तरीके से सक्षम करके उनकी जिंदगियों और उद्योग में परिवर्तन लाने की हमारी प्रतिबद्धता और हमारे प्रयासों के लिए एसीईएफ एशियन लीडरशिप अवार्ड्स द्वारा हमें सम्मानित किया गया यह बहुत ही गर्व की बात है। यह पुरस्कार हमें आगे और भी बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित करते रहेंगे और ज्यादा से ज्यादा लोगों की जिंदगियों में सुधार लाने की प्रेरणा देंगे।“

एसीईएफ प्रोग्राम की स्थापना 2012-13 में भारत, श्रीलंका और यूएई के प्रोफेशनल्स की एक टीम ने की। भारत, यूएस, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापूर, यूएई और श्रीलंका में स्थित ब्रांडिंग, मार्केटिंग और क्रिएटिव एजेंसियों से एडवाइजरी मेंबर्स का मार्गदर्शन इसे मिलता रहता है। उनके प्रोग्राम्स में ग्राहक सहभागिता कार्यक्रमों, ब्रांडिंग, मार्केटिंग, सीएसआर, ग्रामीण मार्केटिंग, सम्पत्तियों (हॉस्पिटैलिटी और रियल एस्टेट), एचआर पर ध्यान केंद्रित किया जाता है और उन्हें भारत, श्रीलंका, जीसीसी कॉन्टिनेंट और एशिया पैसिफिक क्षेत्रों में आयोजित किया जाता है।

Recent Posts

%d bloggers like this: