November 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नए डिप्टी CM बन सकते हैं कामेश्वर चौपाल

नई दिल्ली:- बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सरकार गठन की तैयारी तेज हो गई है। अब मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री की सीट को लेकर बैठक शुरु हो रही है। जिसमें उम्मीद है कि मुख्यमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार का नाम का ऐलान हो सकता है। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि राम मंदिर निर्माण की पहली ईंट रखने वाले कामेश्वर चौपाल को बिहार का उप-मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है। खुद को लेकर चौपाल ने कहा कि मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं।

NDA की बैठक चल रही है

सूत्रों के मुताबिक वहीं दूसरी तरफ एनडीए की बैठक चल रही है बिहार में चुनाव परिणाम के बाद भी अटकलों का दौर जारी है। खास करके जब से नीतीश कुमार ने फिर से सीएम बनने को लेकर कह दिया कि यह एनडीए में तय होगा। राज्य की राजधानी पटना में कुछ ही देर में एनडीए की अहम बैठक होगी। जिसमें नीतीश को राज्य का अगला सीएम चुना जाना तय है।
आज एनडीेए के लिये बेहद अहम दिन
सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार के आवास पर यह बैठक होगी। जिसमें सिर्फ नीतीश के सीएम पद को लेकर चर्चा नहीं होगी। बल्कि चिराग से नाराज चल रहे नीतीश लोजपा को हर हाल में एनडीए से बाहर देखना चाहते है। लेकिन बीजेपी की यहीं से मुश्किलें खड़ी हो सकती है।

कारण नीतीश के सामने विकल्प खुला हुआ है। लेकिन बीजेपी ने यदि नीतीश की शर्ते मानने से इनकार कर दिया तो संभव है कि एनडीए से ही नीतीश बाहर न हो जाएं। हालांकि यह फैसला नीतीश और जदयू के लिये आसान नहीं होगा। जदयू भी नहीं चाहेगा कि केंद्र में बीजेपी की सरकार होने के बाद राज्य में अलग सरकार होने पर विकास कार्य पर असर दिख सकता है। जिससे नीतीश हरसंभव बचना चाहेंगे।

%d bloggers like this: