November 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राबड़ी आवास पर हुई बैठक में चुना गया महागठबंधन का नेता, तेजस्वी यादव ने कहा- जनादेश हमारे पक्ष में आया, लेकिन नतीजे नहीं…

पटना:- बिहार चुनाव नतीजे के बाद पटना में तेजस्वी यादव को महागठबंधन विधायक दल का नेता चुना गया। इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार की जनता हमारे साथ है। हम हारे नहीं हमें हराया गया है। जनादेश महागठबंधन के साथ था लेकिन चुनाव आयोग का परिणाम एनडीए के पक्ष में था। यह पहली बार नहीं हुआ है। 2015 में जब महागठबंधन बना था, तब वोट हमारे पक्ष में थे, लेकिन बीजेपी ने सत्ता हासिल करने के लिए बैक डोर एंट्री की।

राबड़ी आवास पर हुई बैठक में राजद के साथ कांग्रेस और वामदल के विधायक मौजूद रहे। इस बैठक में राजद नेताओं के साथ-साथ पार्टी के राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह, बिहार प्रभारी सचिव विरेंद्र सिंह राठौर भी शामिल रहे। इससे पहले कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की पटना स्थित पार्टी मुख्यालय सदाकत आश्रम में भी बैठक भी हुई। तेजस्वी यादव ने कहा कि 2015 में भी नीतीश कुमार ने जनादेश का अपमान किया था। नीतीश कुमार को कुर्सी प्यारी है यह लोग छल कपट से कुर्सी हासिल करते हैं। जनता ने हमारे रोजगार के मुद्दे को स्वीकार किया। जनता के फैसले का हम सम्मान करते हैं। हम हारे नहीं जीते हैं और धन्यवाद यात्रा निकालेंगे। मैं बिहार के लोगों को धन्यवाद देता हूं। तेजस्वी ने कहा कि एनडीए को एक करोड़ 57 लाख वोट मिले हैं यानी 37.3 फीसदी वोट एनडीए को मिला है। लेकिन महागठबंधन को एक करोड़ 56 लाख 888 हजार 458 वोट मिले हैं। महागठबंधन को 37.2 फीसदी वोट मिले हैं। एनडीए और महागठबंधन के बीच 12 हज़ार वोट का अंतर है। बैठक में नवनिर्वाचित विधायकों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी। इस मौके पर पार्टी के वरीय नेताओं ने नवनिर्वाचित विधायकों के साथ मंत्रणा की। बैठक के दौरान नेताओं के चेहरे पर कम सीटों के कारण सरकार नहीं बना पाने का मलाल साफ तौर पर दिख रहा था।

बता दें कि बिहार में तीन चरणों में 243 सीटों पर हुए चुनाव में एनडीए को 125 सीटें हासिल हुईं तो महागठबंधन ने 110 सीटों के साथ कड़ी टक्कर दी। एनडीए के सहयोगी दलों की बात करें तो बीजेपी को 74, जेडीयू को 43, वीआईपी और हम को 4-4 सीटें मिली हैं। सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी है, जिसे 75 सीटें मिली हैं। कांग्रेस को 19 और वाम दलों को कुल 16 सीटें मिली हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: