November 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आईसीआईसीआई बैंक वीडियोकॉन केस: दीपक कोचर ने मनी लांड्रिंग मामले में जमानत अर्जी दायर की

मुंबई:- आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के पति एवं व्यवसायी दीपक कोचर ने मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में विशेष अदालत के समक्ष जमानत के लिये अर्जी दाखिल की है। दीपक कोचर को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लांड्रिग रोधी कानून (पीएमएलए) के तहत आईसीआईसीआई बैंक- वीडियोकोन मनी लांड्रिग मामले में सितंबर में गिरफ्तार किया था।

कोचर ने अपने वकील के जरिये मामले में जमानत दिये जाने के लिये आवेदन किया है। उनका कहना है कि वादी पक्ष मामले में तय समयसीमा के भीतर आरोप पत्र दायर करने में असफल रहा है।वहीं अभियोजन पक्ष ने कहा है कि आरोप पत्र तीन नवंबर को दायर करदिया गया है। बहरहाल यह संबंधित विभाग की जांच के लिये लंबित है। आरोप पत्र में पांच बक्से दस्तावेज हैं जिनका सत्यापन किया जाना है। उसके बाद ही अदालत आरोप पत्र पर संज्ञान लेगी। कोचर की जमानत याचिका पर पीएमएलए अदालत बृहस्पतिवार को सुनवाई करेगी।

जानें क्या है पूरा मामला

आईसीआईसीआई बैंक ने वीडियोकॉन समूह को करोड़ों रुपये का लोन दिया था। बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को 1,875 करोड़ रुपये के कर्ज को मंजूरी देने के मामले में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच के लिए पीएमएलए के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था। इससे पहले सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की थी जिसके आधार पर ईडी ने कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया था।

Recent Posts

%d bloggers like this: