November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

लालू प्रसाद ने गठबंधन की राजनीति में संभावनाओं को तलाशने की दी सलाह

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों से मायूस

रांची:- बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम से राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव काफी मायूस है और परिणाम आने के बाद ताजा राजनीतिक परिस्थितियों और गठबंधन की राजनीति में संभावनाओं की तलाश को लेकर अपने पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव समेत अन्य नेताओं से भी संपर्क स्थापित करने की कोशिश की है।

बहुचर्चित चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद ने रांची में रिम्स निदेशक के केली बंगले से ही अपने सेवादारों के माध्यम से बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी का कमान संभाले तेजस्वी प्रसाद को यह कहते हुए सांत्वना दी है कि तमाम विपरीत परिस्थितियों में भी चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन संतोषजनक रहा है और जिस तरह से बिहार विधानसभा में जनादेश आया है, वैसे में एनडीए गठबंधन में शामिल बीजेपी-जदयू के अलावा दो अन्य दलों की भी महत्ता बढ़ गयी है। ऐसी स्थिति में गठबंधन की राजनीति में संभावनाएं लगातार बनी रहती है। यूपीए फोल्डर को पूरी तरह से एकजुट रखते हुए भविष्य की राजनीतिक संभावनाओं और विकल्प तलाशने की कोशिश बरकरार रह जाती है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिहार चुनाव परिणाम से लालू प्रसाद के चेहरे पर छायी उदासी साफ तौर पर देखने को मिल रही है। हालांकि हार के बावजूद तेज प्रताप और तेजस्वी की जीत से उन्हें थोड़ी राहत जरूर मिली है। सूत्रों के मुताबिक लालू प्रसाद ने कल देर रात तक टीवी देखी और जब तक परिणाम की घोषणा नहीं हो गयी, वे लगातार विभिन्न टीवी चैनलों को देखकर सियासी समीकरण को समझने की कोशिश करते रहे। उन्होंने समाचार विश्लेषणों के माध्यम से यह भी जाननी की कोशिश की कि किस-किस विधानसभा में कमी रह गयी है।

Recent Posts

%d bloggers like this: