November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारसेवा से जारी होने वाले प्रमाण पत्रों को 30 दिनों के भीतर जारी करना सुनिश्चित करेंःउपायुक्त

उपायुक्त ने ई गवर्नेंस कार्यों की समीक्षा की

मेदिनीनगर:- उपायुक्त शशि रंजन ने कहा कि झारनेट में लंबित जाति,आय,आवासीय सहित झारसेवा के तहत जारी की जाने वाली सभी प्रमाण पत्रों को 30 दिनों के भीतर जारी करना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिले के सभी प्रखंडों में चल रहे आधार पंजीयन सेंटर के माध्यम से आधार पंजीयन सुनिश्चित करने की बात कही।इसे लेकर उन्होंने डीपीओ यूआईडी को प्रखंडों में चल रहे आधार पंजीकरण का समय समय पर निरिक्षण करते रहने की बात कही।

उपायुक्त रंजन बुधवार को जिला समाहरणालय के सभागार में ई गवर्नेंस कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने प्रत्येक प्रखंड में झारनेट की उपलब्धता सुनिश्चित करने एवं प्रखंड में स्थित किसी एक कमरे को वीसी रूम के रूप में विकसित करने को लेकर भी चर्चा की।
इसी क्रम में उन्होंने सभी पंचायत भवनों को भारत नेट से अच्छादित करने व डिस्ट्रिक्ट वेबसाइट को अपडेट रखने का निर्देश दिया।
उन्होंने सभी सीएचसी सेन्टर को पंचयात भवनों में शिफ्ट करने एवं क्रियाशील रखने की बात कही।पंचयात भवनों में झारनेट क्रियाशील रहे इस पर विशेष ध्यान देने की बात कही।

समीक्षा बैठक में उपायुक्त शशि रंजन के अलावा उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर,जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी रणबीर सिंह,अपर जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी संजीव कुमार,ई. डिस्ट्रिक्ट मैनेजर पंकज पांडेय, डीपीओ यूआईडी उदय प्रताप सिंह, सीएचसी मैनेजर अरविद कुमार, झारनेट प्रभारी आनंद कुमार सहित कई उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: