December 5, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राजद सांसद मनोज का बड़ा आरोप, कहा- CM नीतीश कुमार कॉल करके करवा रहे मतगणना की रफ्तार धीमी

पटना:- बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना के बीच राजद को अब भी उम्मीद है कि नतीजा पलटेगा। राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद मतगणना पदाधिकारियों को कॉल करके काउंटिंग को धीमा करवा रहे हैं। राजद के उम्मीदवार कई क्षेत्रों में आगे हैं लेकिन उन्हें पीछे बताया जा रहा है। मनोज झा ने कहा कि उनकी पार्टी आखिरी वक्त तक जीत का इंतजार करेगी। इस बीच, पटना में राजद के प्रदेश कार्यालय में सुबह से पसरा सन्नाटा टूटने लगा है और राजद समर्थक व कार्यकर्त्ता ढोल-नगाड़े लेकर पहुंच गए और अपनी जीत की आहट पर ही जश्न मानना शुरू कर दिया।
दरअसल, बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों के रुझान और कई सीटों के परिणाम सामने आ चुके हैं। अब तक एनडीए 122 तो महागठबंधन 113 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। राष्‍ट्रीय जनता दल को अब भी भरोसा है कि बिहार के नतीजे उसके पक्ष में आएंगे। राजद प्रवक्‍ता मनोज झा ने कहा कि वे पूरे विश्‍वास के साथ कह रहे हैं कि नंबर तेजी से बदल रहे हैं। हम आखिरी वोट की गिनती तक इंतजार करेंगे और नतीजा पलटेगा। सरकार महागठबंधन की ही बनेगी। बिहार विधानसभा की कई सीटों पर अब भी उम्‍मीदवारों के बीच कांटे की टक्‍कर चल रही है। उनके बीच वोटों का अंतर बेहद मामूली है।
शाम पौने पांच बजे चार सीटों पर 200 वोटों से भी कम का अंतर था। इनमें 13 सीटों पर 500 से कम का अंतर था। 20 सीटों पर 1000 से भी कम का अंतर दिख रहा है। 39 सीटों पर 2000 से कम का अंतर बताया जा रहा है। 48 सीट ऐसी हैं जिन पर 3000 से कम वोटों का अंतर है। साढ़े पांच बजे तक 2.60 करोड़ वोटों की गिनती हो चुकी थी जबकि 1.56 करोड़ वोटों की गिनती बची हुई है। बिहार में इस बार विधानसभा चुनाव में 4.15 करोड़ वोट पड़े हैं।

%d bloggers like this: