December 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उप चुनाव : दुमका में भाजपा और बेरमो में कांग्रेस शुरुआती रुझान में आगे

रांची:- झारखंड में दुमका और बेरमो विधानसभा उप चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझान में आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेसी एक-एक सीटों पर आगे चल रही है।
राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय सूत्रों ने यहां बताया कि बेरमो में द्वितीय चक्र की मतगणना के बाद कांग्रेस के कुमार जय मंगल सिंह ने भाजपा के योगेश्वर प्रसाद महतो बाटुल से 446 वोट से आगे चल रहे है। दुमका में भाजपा की डॉ. लुईस मरांडी ने झामुमो के बसंत सोरेन पर पहले चक्र की मतगणना के बाद 3819 वोटों की बढ़त प्राप्त कर ली है। दुमका में मतगणना दुमका इंजीनियरिंग कॉलेज कैंपस में जबकि बेरमो में मतगणना चास स्थित वेयर हाउस ऑफ बाजार समिति परिसर में हो रही है। उप चुनाव के लिए तीन नवंबर को मतदान हुआ था ।
कांग्रेस विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह की मृत्यु के बाद बेरमो सीट पर उप चुनाव कराया गया है। बेरमो सीट पर कांग्रेस के जय मंगल सिंह और भाजपा के योगेश्वर महतो बाटुल के बीच सीधा मुकाबला है। विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दुमका और बरहेट विधानसभा क्षेत्र क्षेत्र से चुनाव जीतने के बाद दुमका सीट से इस्तीफा देने के कारण इस सीट पर उपचुनाव कराया गया। दुमका सीट पर भाजपा की लुइस मरांडी और झामुमो प्रत्याशी बसंत सोरेन के बीच मुकाबला है।

Recent Posts

%d bloggers like this: