December 5, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एडिलेड में 27,000 दर्शकों को भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच देखने की अनुमति

एडिलेड:- ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड क्रिकेट स्टेडियम में भारत के खिलाफ पहले दिन रात्रि टेस्ट में 27,000 दर्शकों को मैच देखने की अनुमति दी जाएगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को इस रिपोर्ट की पुष्टि की। दर्शकों की यह संख्या स्टेडियम की कुल क्षमता का 50 फीसदी है।
कोरोना वायरस महामारी के कारण वर्तमान में क्रिकेट मैच बायो-बबल के माहौल में खाली स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। 17 दिसंबर से शुरू हो रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस दिन रात्रि टेस्ट मैच में कुछ दर्शकों की उपस्थिति रहेगी।
भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैच खेलेगा। सिडनी में पहला वनडे मैच 27 नवंबर को होगा जबकि टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होगी।
एक रिपोर्ट के अनुसार पहले डे-नाईट टेस्ट के प्रत्येक दिन के लिए 27,000 टिकट उपलब्ध हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट में खेलने के बाद स्वदेश लौट जाएंगे। बीसीसीआई ने विराट को इसके लिए अनुमति दे दी है। विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा नए साल में अपने पहले बच्चे को जन्म देंगी और विराट इसीलिए स्वदेश लौटेंगे।
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह पहला पिंक बॉल टेस्ट होगा। ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में चार डे-नाइट टेस्ट मैचों की मेजबानी की है जबकि भारत ने अपना एकमात्र दिन रात्रि टेस्ट बंगलादेश के खिलाफ पिछले साल कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला था।
बॉक्सिंग डे टेस्ट मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26 से 30 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। सरकार ने इस स्टेडियम की कुल क्षमता के 25 फीसदी की संख्या में दर्शकों को मैच देखने की अनुमति दी है। ब्रिसबेन में होने वाले चौथे टेस्ट में 30,000 दर्शकों को उपस्थित की अनुमति दी जाएगी जो कुल क्षमता का 75 फीसदी है। बॉक्सिंग डे टेस्ट के प्रत्येक दिन के लिए सरकार ने 25,000 दर्शकों के मैच देखने की अनुमति दी है। दूसरा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगगा जहां 23,000 दर्शकों को मैच देखने की अनुमति दी गई जाएगी और यह संख्या कुल क्षमता का 50 फीसदी है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में सात जनवरी से पारंपरिक पिंक टेस्ट शुरू होगा जिसमें 23,000 प्रशंसकों को मैच देखने की अनुमति दी जाएगी जो कुल क्षमता का 50 फीसदी है।

%d bloggers like this: