December 2, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र 11 को, तैयारियां अंतिम चरण में

सत्र में भाग लेने को लेकर कोरोना जांच शिविर

रांची:- झारखंड विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र आगामी 11 नवंबर को आहूत की गई है। इस एकदिवसीय सत्र के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाएगा। सत्र के दौरान कोरोना संक्रमण की आशंका से बचने के लिए विधानसभा परिसर मे आज से जाँच शिविर का आयोजन किया गया है, जिसके लिए रांची सदर अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों की दो टीमें बुलाई गई हैं। शिविर मे मंत्रीगण, विधानसभा सदस्यों, विधानसभा के कर्मचारियों और पत्रकारों की कोरोना संबंधी जाँच की जा रही है। यह जाँच शिविर 11 नवंबर तक चलेगा। आज पहले दिन कई लोगों के स्वाग के सैंपल लिए गए।
विधानसभा के विशेष सत्र में सरना धर्म कोड को लेकर चर्चा होने की संभावना है और यह संभावना जतायी जा रही है कि अलग सरना धर्म का प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार को भेजा जाएगा, हालांकि प्रदेश भाजपा की ओर से अलग सरना धर्म कोड को राज्य सरकार द्वारा लाये जाने वाले प्रस्ताव पर अपना रूप साफ नहीं किया गया है, लेकिन यह संभावना जतायी जा रही है कि भाजपा की ओर से इस प्रस्ताव पर कुछ संशोधन भी दिया जा सकता है।
इधर, 10 नवंबर को बेरमो और दुमका विधानसभा उपचुनाव परिणाम आ जाने के बाद नवनिर्वाचित विधायकों के विशेष सत्र में शपथ भी लिये जाने की संभावना है।

Recent Posts

%d bloggers like this: