November 23, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

माओवादियों के क्रांति सप्ताह को लेकर रेलवे ने जारी किया अलर्ट

रांची:- प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा- माओवादी की ओर से 15 नवंबर तक क्रांति सप्ताह मनाये जाने की घोषणा के कारण रेलवे की ओर से अलर्ट जारी किया गया है और जंगली इलाकों में ट्रेनों के परिचालन की गति को धीमा करने का आदेश दिया है।
इस संबंध में ईस्ट सेंट्रल रेलवे (हाजीपुर) के आइजी कम चीफ सिक्यूरिटी कमिश्नर ने झारखंड सहित दूसरे राज्यों में अलर्ट जारी किया है। ऐसी आशंका जतायी गयी है, जिन इलाकों में भाकपा माओवादी के नक्सली मजबूत स्थिति में हैं उन इलाकों में वे हमला कर सकते हैं। रेलवे के अलर्ट के बाद सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को सावधान कर दिया गया है और उन्हें सुरक्षात्मक व निरोधात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।
ईस्ट सेंट्रल रेलवे को रेलवे बोर्ड (नयी दिल्ली) की ओर से सूचना मिली थी कि क्रांति सप्ताह के दौरान नक्सली रेलवे को निशाना बना सकते हैं। यह भी आशंका है कि नक्सली इंफ्रास्ट्रक्चर को नुकसान पहुंचाने के साथ रेलवे आवागमन को बाधित कर सकते हैं। रेलवे के अलर्ट के बाद झारखंड के विभिन्न नक्सल प्रभावित इलाके में नक्सलियों की गतिविधियों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. इसके अलावा ट्रेन की सुरक्षा को लेकर भी विशेष तैयारी की जा रही है।

Recent Posts

%d bloggers like this: