November 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के स्थापना दिवस पर दी बधाई

नई दिल्ली:- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उप-राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को उत्तराखंड के स्थापना दिवस पर राज्य की जनता को बधाई दी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट संदेश में कहा, देवभूमि उत्तराखंड के स्थापना दिवस पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। राज्य का अनुपम प्राकृतिक सौन्दर्य और समृद्ध संस्कृति देश के लिए गौरव का विषय है। मैं राज्य के समग्र विकास और प्रगति के साथ उत्तराखंड के सभी निवासियों के उज्ज्वल और समृद्ध भविष्य की कामना करता हूं।
उप-राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने ट्वीट संदेश में कहा, सभी उत्तराखंड वासियों को उनके राज्य स्थापना दिवस पर हार्दिक बधाई। देवभूमि उत्तराखंड अपनी प्राकृतिक सुंदरता और आध्यात्मिक परंपराओं के लिए जग-विख्यात है। मेरी कामना है यह प्रदेश सदैव उन्नति करे… इसके कर्मशील लोग सुखी और संपन्न हों!
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट संदेश में कहा कि उत्तराखंड के निवासियों को राज्य के स्थापना दिवस की हार्दिक बधाई। प्रगति के पथ अग्रसर, प्राकृतिक संपदा और नैसर्गिक सौंदर्य से भरपूर यह प्रदेश ऐसे ही विकास की नित नई ऊंचाइयों को छूता रहे।
उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड 09 नवम्बर 2000 को देश के 27वें राज्य के रूप में अस्तित्व में आया था। पूर्व में इसका नाम उत्तरांचल था।

Recent Posts

%d bloggers like this: