November 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दिग्गज अभिनेता चिरंजीवी को हुआ कोरोना, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

नई दिल्ली:- साउथ फिल्मों के सुपरस्टार चिरंजीवी कोरोना संक्रमित हो गए। 65 वर्षीय अभिनेता ने सोमवार को ट्विटर पर अपने प्रशंसकों को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फिल्म ‘आचार्य’ की शूटिंग से पहले सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत अपना कोविड-19 टेस्ट करवाया था। उसका रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। दिग्गज अभिनेता चिरंजीवी बीते दिनों तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की थी।
ट्विटर पर शेयर किए गए अपने पोस्ट में अभिनेता ने लिखा-‘प्रोटोकॉल के तहत ‘आचार्य’ की शूटिंग फिर से शुरू करने से पहले कोविड के लिए टेस्ट लिया गया और दुर्भाग्य से मैं पॉजिटिव पाया गया हूं। मुझे किसी प्रकार के लक्षण नहीं है, मैं वर्तमान में होम क्वारंटाइन में हूं। उन सभी से अनुरोध कता हूं जो पिछले 5 दिनों में मुझसे मिले हैं, कोविड टेस्ट करवा लें। जल्द ही ठीक होने का आपको अपडेट देंगे।’
अभिनेता ने पिछले सप्ताह तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से हैदराबाद बाढ़ राहत कोष में 1 करोड़ रुपये की राशि दान करने के लिए मुलाकात की थी। इस दौरान उनके साथ अभिनेता नागार्जुन और अन्य हस्तियां भी थी। तेलंगाना के सीएमओ के ट्विटर अकाउंट ने 7 नवंबर को ट्वीट किया था जिसके दो दिन बाद यह खबर आई है। सीएमओ द्वारा शेयर की गई तस्वीर में अभिनेता और सीएम बिना मास्क के नजर आ रहे थे।
चिरंजीवी का असली नाम कोनिदेला शिव शंकर वरा प्रसाद है। चिरंजीवी ने वर्ष 1978 में फिल्म प्रनाम खारेडू में छोटी सी भूमिका से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद चिरंजीवी कई फिल्मों में छोटी भूमिका निभाते नजर आए। इसके बाद चीरंजीवी ने ए. कोदंदरामी रेड्डी के निर्देशन में बनी फिल्म खादी (1983) में काम किया। बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई और वह रातोंरात स्टार से सुपरस्टार बन गए। 80 और 90 के दशक में चीरंजीवी की कई फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुई। चीरंजीवी ने साउथ ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी अभिनय किया है। चिरंजीवी की प्रमख फिल्मों में हीरो, चैलेंज, रुस्तम, इंद्रा, आज का गुंडाराज, खून का रिश्ता, प्रतिबन्ध, सई रा नरसिम्हा रेड्डी आदि शामिल हैं।
चीरंजीवी साउथ के पहले ऐसे सुपरस्टार है जिन्हें 1987 में ऑस्कर अवार्ड के लिए आमंत्रित किया गया था और वह इसमें शामिल भी हुए थे। चिरंजीवी को दक्षिण भारतीय फिल्मफेयर अवॉर्ड और नंदी अवॉर्ड मिल चुका है। साल 2006 में चिरंजीवी को भारत सरकार द्वारा सिनेमा में उनके योगदान के लिए पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया। राजनीति में आने के बाद भी चिरंजीवी का फिल्मों से नाता बना रहा है।

Recent Posts

%d bloggers like this: