November 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

करारी हार के बाद डोनाल्ड ट्रंप के लिए एक और बड़ा झटका, साथ छोड़ सकती हैं मेलानिया

नई दिल्‍ली:- अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप बुरी तरह हार गए हैं। अब अमेरिकी मीडिया में खबरें हैं कि ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप बहुत जल्द उन्हें तलाक दे सकती हैं। जानकारी के अनुसार, डेमोक्रेटिक कैंडिडेट जो बिडेन को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में विजेता घोषित किए जाने के कुछ घंटों बाद ही दोनों के तलाक की अटकलें तेज हो गईं हैं।
पूर्व सहयोगी स्टेफनी वोलकॉफ के मुताबिक, मेलानिया इस समय ट्रंप से एक समझौते पर बातचीत कर रही है, उनके बेटे बैरन को ट्रंप की संपत्ति में हिस्सा प्रदान करेगा। उसने आगे आरोप लगाया कि दंपति के पास अलग-अलग बैडरूम थे और उनकी शर्तों के आधार पर शादी हुई थी।
सुतो के मुताबिक इसके अलावा, एक अन्य पूर्व सहयोगी ओम्रोसा मैनिगॉल्ट न्यूमैन ने आरोप लगाया कि डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया की शादी खत्म हो गई थी। उसने दावा किया, “मेलानिया हर मिनट गिनती कर रही है, जब वह व्‍हाइट हाउस से बाहर जाएंगे तो वह तलाक दे देगी। यदि मेलानिया अपमान को खींचने की कोशिश करती और पद पर रहते हुए ट्रंप को छोड़ देती, तो उसे दंड देने का एक तरीका मिल जाता।’
मेलानिया ट्रंप को आंसू बहाते देखा गया, जब उन्हें पता चला कि उनके पति को 2016 में व्‍हाइट हाउस के लिए चुना गया था। हालांकि उनसे जीतने की उम्मीद नहीं की थी। ट्रंप के पद संभालने के बाद से वह अंततः न्यूयॉर्क से वाशिंगटन चली गईं, क्योंकि उनको बेटे का स्कूल खत्म करना था। भले ही दंपति यह कहते हैं कि उनके बीच अच्छे संबंध हैं।
अंदरूनी सूत्रों का मानना है कि उनकी शादी लगभग खत्म हो गई है। वकील क्रिस्टीना प्रीवेट के अनुसार, मेलानिया डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी दूसरी पत्नी मार्ल्स मेपल्स की तरह एक समझौता में रह रही है, जो उन्हें सार्वजनिक रूप से उनके खिलाफ बोलने से रोक रहा है।

कानूनी विशेषज्ञ का मानना है कि राष्ट्रपति पद की दौड़ अभी खत्म नहीं हुई

जानकारी के अनुसार इससे पहले संयुक्त राज्य अमेरिका के एक शीर्ष कानूनी विश्लेषक, जोनाथन टर्ले ने कहा है कि डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन को डेमोक्रेटिक पार्टी को चुनाव प्रक्रिया में जांच और पारदर्शिता का समर्थन करने के लिए कहना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जो बिडेन को चुनाव जीतने के लिए पर्याप्त वोट हैं, हालांकि डोनाल्ड ट्रम्प निश्चित रूप से इस दौड़ से बाहर नहीं हैं। उनकी टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब मीडिया ने पहले ही जो बिडेन को राष्ट्रपति-चुनाव घोषित कर दिया है और समारोह शुरू हो गए हैं।

%d bloggers like this: