November 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

गांव का विकास सरकार की केंद्र बिन्दु है-अर्जुन मुंडा

सिमडेगा:- भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा है कि गांव का विकास सरकार की केंद्र बिन्दु है, केंद्र सरकार की ओर से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे है। अर्जुन मुंडा रविवार को सिमडेगा जिले में जलडेगा प्रखंड मुख्यालय के एसएस प्लस टू हाई स्कूल मैदान परिसर में आज भारतीय जनता पार्टी ने किसान चौपाल सह कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया।
मुख्य अतिथि के रूप में सांसद सह जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सर्वांगीण विकास के लिए लगातार प्रयासरत है। देश के जवानों और किसानों पर विशेष ध्यान है। मंत्रिपरिषद की पहली बैठक में ही गांव के विकास पर चर्चा हुई थी। उन्होंने कहा कि सरकार गांव, पंचायत और जिला अपने आप मे उत्पादन के केंद्र बने, इसलिए किसानों के बारे में सोचा गया। उन्होंने कहा कि गांव सरकार की केंद्र बिंदु है।
उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने किसानों से संबंधित अच्छा फैसला किया है। कृषि सुधार विधेयक का उद्देश्य है कि किसानों को बाजार में अच्छी कीमत मिले और अच्छा उत्पादन हो। इसका सबों को स्वागत करना चाहिए, देश ने इसका स्वागत किया लेकिन कुछ लोग अपने स्वार्थ के कारण इसका विरोध कर रहे हैं, जनता ऐसे लोगों से सहमत नहीं है। उन्होंने कहा कि किसान संवाद के माध्यम से किसानों को जागरूक किया जा रहा है ताकि वे विकास की राह में आगे बढ़ सके। उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना से बचाव के मद्देनजर वे पर्याप्त सावधानी बरतें। वही कार्यकर्ताओं से कहा कि वे जन समस्याओं के समाधान में पूरा ध्यान दें।

%d bloggers like this: