December 3, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वन पट्टा से संबंधित एक सप्ताह के अंदर लंबित मामलों को निपटायें – उपायुक्त

वन अधिनियम के तहत नये पट्टा सृजन करने का निर्देश

रांची:- वन अधिकार अधिनियम के क्रियान्यवन को लेकर आज उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी। समाहरणालय ब्लॅक ए स्थित कमरा संख्या 207 में आयोजित बैठक में वन प्रमण्डल पदाधिकारी, रांची, वन प्रमण्डल पदाधिकारी, खूंटी, अनुमण्डल पदाधिकारी, रांची सदर, अनुमण्डल पदाधिकारी बुण्डू, परियोजना निदेशक, आईटीडीए, जिला कल्याण पदाधिकारी, जिले के विभिन्न अंचलाधिकारी एवं कार्यपालक दंडाधिकारी सदर उपस्थित थे।
बैठक में उपायुक्त ने वन अधिकार अधिनियम के क्रियान्यवन की समीक्षा करते हुए लंबित मामलों को जल्द निपटाने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि अधिनियम के अंतर्गत लंबित दावों को एक सप्ताह के अंदर निपटायें। वैसे अस्वीकृत मामले जो सुनवाई योग्य हैं, उन मामलों की पुनः सुनवाई कर निष्पादन सुनिश्चित करने का निदेश उपायुक्त द्वारा दिया गया।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने वैसे लोग जिन्हें वन अधिकार अधिनियम के तहत पट्टा मिल चुका है, उन्हें प्रधानमंत्री किसान योजना से जोड़ने का निदेश दिया, ताकि उन्हें योजना का लाभ मिल सके।
बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने अस्वीकृत मामलों के संबंध में जिला तथा अनुमंडल स्तर पर अवलोकन करते हुए उन्हें भी ससमय निष्पादित करने को कहा। रद्द दावों का रिकॉर्ड संधारित करने के साथ-साथ उपायुक्त ने वन अधिकार अधिनियम के अंतर्गत नये पट्टा सृजन का भी निदेश दिया।

Recent Posts

%d bloggers like this: