December 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

SBI Alert: ऑनलाइन बैंकिंग में आ सकती है दिक्कत, बैंक ने दी जानकारी

नई दिल्ली:- भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ग्राहकों को बेहतर एक्सपीरियेंस देने के लिए अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपडेट कर रहा है। इस अपग्रेडेशन के काम के चलते 8 नवंबर को ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग, SBIYONO और Yono light सर्विसेज के इस्तेमाल में दिक्कत आ सकती है। ऐसे में आप कैश के लिए एटीएम सर्विस का इस्तेमाल कर सकते है।
आपको एसबीआई क्विक के जरिए मिनी स्टेटमेंट मिल सकता है। इसके लिए आपको 092223866666 पर मिस्ड कॉल कर सकते हैं या फिर MSTMT टाइप करके इसी नंबर पर एसएमएस भेज सकते हैं।
अगर आपका भी देश के सरकारी बैंक SBI में खाता है और आप अपने अकाउंट का बैलेंस पता लगाना चाहते हैं तो ऐसे कई तरीके हैं जिनके जरिए आप घर बैठे ही खाते का बैलेंस (Check Account Balance) पता लगा सकते हैं। इसके साथ ही आप खाते का स्टेटमेंट भी घर बैठे डाउनलोड कर सकते हैं।

योनो से खाते के स्टेटमेंट को ऐसे करें डाउनलोड

आपको अपने योनो ऐप पर लॉगिन करना होगा। लॉगिन करने के बाद नेविगेट टू अकाउंट पर क्लिक करना होगा। वहां पर अपने खाते को सलेक्ट करें और इसके बाद क्लिक करके अपने खाते के स्टेटमेंट को डाउनलोड कर सकेंगे।
अपने इंटरनेट बैंकिंग खाते में लॉगिन करें। इसके बाद My Accounts & Profile पर नेविगेट करे। यहां आपको अकाउंट स्टेटमेंट दिखेगा। अब अपना खाता संख्या को सलेक्ट करें। इसके बाद कब से कब तक का स्टेटमेंट चाहिए वो सलेक्ट करें जिसमें View, print या स्टेटमेंट को डाउनलोड कर सकते हैं।

योनो लाइट का ऐसे करें इस्तेमाल

आपको अपने योनो लाइट एसबीआई ऐप पर लॉगिन करने के बाद माई अकाउंट्स पर क्लिक करना होगा। इसके बाद View/ Download Statement पर क्लिक करना होगा। यहां से आप अपने खाते के स्टेटमेंट को देख सकेंगे।

Recent Posts

%d bloggers like this: