November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

11 नवंबर को आहूत विधानसभा के विशेष सत्र को लेकर स्पीकर ने की बैठक

माइक व ध्वनिविस्तारक यंत्र को दुरुस्त करने व मोबाइल नेटवर्क समस्या के समाधान का निर्देश

रांची:- झारखंड विधानसभा का एकदिवसीय विशेष सत्र आगामी 11 नवंबर को आहूत किया जा रहा है। इस विशेष सत्र के सफल संचालन को लेकर विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने आज वरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।
बाद में पत्रकारों से बातचीत में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर विधानसभा सत्र के दौरान माननीय सदस्यों के लिए सोशल डिस्टेसिंग के साथ बैठने की व्यवस्था की गयी है, जबकि पूर्व में माइक और ध्वनि विस्तारक यंत्र की व्यवस्था 81 सदस्यों के लिए की गयी थी, जबकि कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर एहतियातन एक-एक सीट छोड़ कर बैठने की व्यवस्था की गयी है, इसी के अनुरूप माइक की व्यवस्था करने का निर्देश विभाग को दिया गया है। जबकि मोबाइल नेटवर्क की समस्या के समाधान को लेकर दूरसंचार कंपनियों से आग्रह किया गया है। विधानसभा अध्यक्ष ने प्रेस सलाहकार समिति के सदस्यों के साथ भी बैठक की।
गौरतलब है कि आगामी 11 नवंबर को आहूत होने वाले विधानसभा के विशेष सत्र में जनगणना में अलग सरना धर्म कोड की व्यवस्था करने को लेकर एक प्रस्ताव पर चर्चा होगी और इसे विधानसभा से पारित कर केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।

Recent Posts

%d bloggers like this: