December 2, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पीएम किसान योजना से किसानों को केसीसी का लाभ देने का दिया गया निर्देश

एसबीआई के असहयोगात्मक रवैया की उपायुक्त ने की कड़ी निंदा

धनबाद:- उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने आज पीएम किसान योजना की समीक्षा की। इस अवसर पर उन्होंने पीएम किसान योजना से आच्छादित शत-प्रतिशत किसानों को केसीसी का लाभ देने का निर्देश दिया। किसानों से केसीसी आवेदन पत्र स्वीकारने में रूची नहीं लेने के कारण उपायुक्त ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की कड़े शब्दों में निंदा की और घोर असंतोष जाहिर किया।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने अग्रणी जिला प्रबंधक को लंबित मामलों का शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि इस मामले में कोताही बरतने वाले बैंक प्रबंधक पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने केसीसी अच्छादित करने हेतु शेष 29803 किसान को योजना का लाभ देने के लिए कृषक मित्रों को अभियान चलाकर किसानों के आवेदन जेनरेट कर बैंक को देने का निर्देश दिया। साथ ही जिला अग्रणी प्रबंधक तथा जिला कृषि पदाधिकारी को समन्वय स्थापित कर लंबित आवेदनों को स्वीकृत प्रदान करने का निर्देश दिया।
बैठक में उपायुक्त उमा शंकर सिंह, अपर समाहर्ता श्याम नारायण राम, अग्रणी जिला प्रबंधक नकुल कुमार साहू, जिला कृषि पदाधिकारी असीम रंजन एक्का, जिला गव्य विकास पदाधिकारी संजीव रंजन, जिला मत्स्य पदाधिकारी मुजाहिद अंसारी, जिला विकास प्रबंधक नाबार्ड रवि लोहानी, सीएससी डिस्ट्रिक्ट मैनेजर मोहम्मद अंजार, सुनील कुमार व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: