December 6, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एसीबी ने रोजगार सेवक को 15 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया

लातेहार:- भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी), झारखंड ने लातेहार जिले के बालूमाथ प्रखंड अंतर्गत मरंगलोईया पंचायत के रोजगार सेवक राजेश कुमार रवि को पंद्रह हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।
बताया गया है कि जिले के मारंगलोइया पंचायत के बारा गांव निवासी कामेश्वर महतो ने सिंचाई कूप निर्माण का कार्य लिया था जिसकी प्राक्कलित राशि तीन लाख पांच रुपये है। कूप निर्माण पूरा हो चुका है एवं मजदूरी का भुगतान भी हो चुका है। लाभुक द्वारा कूप निर्माण में लगने वाली सामग्री के राशि की मांग के लिए रोजगार सेवक को वाउचर देकर भुगतान करने का आग्रह किया। लेकिन रोजगार सेवक ने पंद्रह हजार रुपये रिश्वत की मांग की।
सू्त्रों ने बताया कि परिवादी कामेश्वर महतो ने मामले की लिखित शिकायत ब्यूरो से की। इसके बाद पलामू एसीबी टीम ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए अनुसंधान आरंभ किया। कामेश्वर महतो द्वारा लगाए गए आरोप की सत्यता के बाद गुरुवार को एक धावा दल का गठन किया गया। टीम ने रोजगार सेवक राजेश कुमार रवि को परिवादी से पंद्रह हजार रुपये रिश्वत लेते आज उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया। करीब एक माह पूर्व बालूमाथ बाल विकास परियोजना कार्यालय में भी छापेमारी कर महिला पर्यवेक्षिका रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया था

Recent Posts

%d bloggers like this: