November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिहार में 100 यात्रियों से भरी नाव गंगा में डूबी, 5 लोगों की मौत, लापता लोगों के परिजनों में दहशत का माहौल

भागलपुर:- पुलिस जिला नवगछिया के गोपालपुर थाना क्षेत्र तिनटंगा जहाज गंगा घाट पर गुरुवार को यात्रियों से भरी एक नाव के पलट जाने से एक महिला ‌की मौत हो गयी और कई लोग लापता हैं। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी प्रणव‌ कुमार ने बताया कि इस हादसे में अबतक एक महिला का शव बरामद किया गया है। इसके अलावा 9 लोगों को बाहर निकाला गया है जिनका इलाज स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है।
जिलाधिकारी ने बताया कि एसडीआरएफ की टीम अन्य लोगों की खोजबीन में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि नाव पर लगभग पचास लोग सवार थे। स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक नाव पर 70 से अधिक लोग सवार थे। क्षमता से अधिक लोगों के सवार होने के कारण ही यह नाव हादसा हुआ। बता दें कि गोपालपुर थाना क्षेत्र के तिनटंगा जहाज गंगा घाट पर गुरुवार को सुबह नौ बजे यात्रियों से भरी एक नाव गंगा नदी में डूब गई। नाव डूबती देख स्थानीय लोगों ने लगभग 30 से अधिक लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया, जबकि 25 से अधिक लोग पानी की धार में बह गए।
प्रत्यक्षदर्शी पांडव कुमार यादव ने बताया कि तिनटंगा करारी के लगभग 70 से अधिक किसान-मजदूर दियारा क्षेत्र में मकई की खेती के लिए जा रहे थे। नाव को धक्का देकर जैसे ही खोलने की कोशिश की गई, वह एक तरफ से झुकने लगी। अफरा-तफरी में कई लोगों ने नाव से छलांग लगा दी। इस बीच नाव भी नदी में समा गई। उधर सूचना पर गोपालपुर थाने की पुलिस के अलावा जिले के प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे गए। समाचार भेजे जाने तक एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची हुई थी। एसडीआरएफ के जवान स्‍थानीय लोगों की मदद से रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चला रहे थे।

जानकारी के अनुसार अब भी करीब 20 से अधिक लोग लापता हैं। नदी से सुरक्षित निकाले गए लोगों को पानी में कुछ समय तक डूबे रहने की वजह से एहतियातन गोपालपुर सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में भर्ती कराया गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में क्षमता से अधिक मरीज के आ जाने से अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। वहां जैसे- तैसे आसमान के नीचे बेड की व्यवस्था की गई और नदी में डूबे लोगों का इलाज शुरू किया गया।

लापता लोगों के परिजनों में दहशत का माहौल है। ये लोग बदहवास इधर-उधर भागते और लोगों से मदद की गुहार लगाते दिख रहे थे। जिनका शव बरामद किया गया था उनके परिजनों में चीख-पुकार मची थी। नाव हादसे से पूरे इलाके में मातमी सन्नाटा पसर गया है। जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर भागलपुर के डीएम, एडीएम, एसपी नवगछिया, डीएसपी नवगछिया, अंचलाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, गोपालपुर थाना के सभी पुलिसकर्मी समेत सभी पदाधिकारी पहुंच गये।

Recent Posts

%d bloggers like this: