November 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर रही राज्य सरकार-बाबूलाल मरांडी

प्रदेश अध्यक्ष देशद्रोही हैं तो टास्क फोर्स बनाकर गिरफ्तार करे सरकार

रांची:- भाजपा विधायक दल के नेता एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने आज राज्य सरकार पर बड़ा हमला बोला। श्री मरांडी आज प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश के ऊपर राजनीतिक बयान केलिये देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाना हास्यास्पद है।
उन्होंने कहा कि राज्य का पुलिस प्रशासन सरकारी एजेंट का काम कर रहा है। जिन लोगों की सत्ता है वो धारा,दफा भी लिखकर दे रहे और पुलिस उसी को दर्ज कर रही। उन्होंने कहा कि आज राज्य का प्रशासन कठपुतली बना हुआ है जो लोकतंत्र केलिये घातक है।
कहा कि जब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश देश द्रोही है ,उनसे देश को बड़ा खतरा है तो उन्हें बिना विलंब किये गिरफ्तार किया जाना चाहिये, सरकार टास्क फोर्स बनाकर उन्हें गिरफ्तार करे,फिर उनके हाथ पांव क्यों फूल रहे।
श्री मरांडी ने कहा है कि राजनीतिक बयान यदि देश द्रोह है तो मैने भी कई बार सभाओं में कहा है कि दुमका,बेरमो उपचुनाव के बाद राज्य सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी,तो फिर हमें भी सरकार केस दर्ज कर गिरफ्तार करे।हेमंत सोरेन ने भी कहा है कि भाजपा विपक्ष के लायक भी नही रहेगी।
उन्होंने कहा सरकार मानसिक रूप से दिवालिया हो चुकी है। मुझे पता चला है कि यह सरकार अखबार में रिपोर्टिंग करने वाले को ब्यूरो को भी लिखित नोटिस भेज रही है।अब तो जिसनेअखबार पढ़ा है उसे भी नोटिस भेजा जाएगा
श्री मरांडी ने कहा कि सरकारी पदाधिकारी एजेंट के रूप में काम कर रहे। कांट्रेक्टर शीलू सिंह, माइनिंग,पीडब्ल्यूडी जैसे विभाग के पदाधिकारियों को पैसा और वोट दोनों का टारगेट दिया गया है। पदाधिकारियों की सूची तैयार की जा रही। कल मसलिया थाना के सुगा पहाड़ी में सत्या कंस्ट्रक्शन की गाड़ी पकड़ाई जो फुटबॉल,जर्सी,बांट रहे थे,जिन्हें गांव वालों ने पकड़कर बाहर किया।
उन्होंने कहा कि सरकारी तंत्र का मजाक बना रखा है राज्य सरकार ने। स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर्स को बुलाकर बैठक कर रहे हैं।
कहा कि चुनाव आयोग को इन बातों को संज्ञान में लेकर अविलंब कार्रवाई करनी चाहिये ताकि दोनों क्षेत्रों में निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न हो।
कहा कि जनता एनडीए के पक्ष में गोलबंद हो चुकी है इसलिये सत्ता पक्ष गड़बड़ी करने की कोशिश कर रहा है।उन्होंने चुनाव आयोग से अविलंब कार्रवाई का अनुरोध किया।
दुमका और बेरमो उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी की जीत का आधार बताते हुए श्री मरांडी ने कहा कि श्रीमती लुइस मरांडी माटी की प्रत्याशी हैं,दुमका की बेटी हैं,बहु हैं,मतदाता है उनका कुल खानदान दुमका में है जबकि यूपीए प्रत्याशी बसंत सोरेन न खुद वहाँ के वोटर है न उनके परिवार के कोई सदस्य।इसलिये जनता स्वाभाविक रूप से अपने बीच के घर के उम्मीदवार को ही जीताना चाहती है। दूसरा उन्होंने कहा कि झामुमो और मुख्यमंत्री भी मदद कर रहे।बरहेट झामुमो का परंपरागत सीट है,वहाँ से अबतक झामुमो ही जीतता रहा है ,परंतु एक सुरक्षित सीट के जगह मुख्यमंत्री ने दुमका को खाली किया।
तीसरा आधार बताते हुए कहा कि बसंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन जो जामा से विधायक हैं,वो भी प्रचार नही कर रही,झामुमो के अन्य नेता नलिन सोरेन,स्टीफन मरांडी भी प्रचार नही कर रहे जबकि इनका एक जनाधार है।

कुसुमगढ़ की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि वहां इसलिये गए क्योंकि वहाँ भाजपा मजबूत है। प्रेसवार्ता में प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू,प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा, प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक भी उपस्थित रहे।

Recent Posts

%d bloggers like this: