November 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

विस संख्या 54 किशनगंज विधानसभा के विभिन्न बूथ के लिए मारवाड़ी कॉलेज स्थित डिस्पैच केंद्र भ्रमण कर किशनगंज विस की तैयारियों की समीक्षा

93321fdb-481b-44d7-ba80-4b1bd6d1ac8e

किशनगंज:- बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 के निमित्त जिला निर्वाचन पदाधिकारी- सह- जिलाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश व पुलिस अधीक्षक, कुमार आशीष के द्वारा संयुक्त रूप से रविवार को अपराह्न में विस संख्या 54 किशनगंज विधानसभा के विभिन्न बूथ के लिए मारवाड़ी कॉलेज स्थित डिस्पैच केंद्र भ्रमण कर किशनगंज विस की तैयारियों की समीक्षा की गयी। इस समीक्षा बैठक में किशनगंज विधानसभा क्षेत्र के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी यथा किशनगंज व पोठिया के बीडीओ, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, थानाध्यक्ष समेत नोडल स्वास्थ्य अधिकारी व जिला स्तरीय स्वीप कोषांग, कोविड 19 कोषांग के नोडल पदाधिकारी भी उपस्थित थे।
सर्वप्रथम डीएम व एसपी ने पोलिंग सामग्री/पार्टी डिस्पैच हेतु मारवाड़ी कॉलेज में बने डिस्पैच सेंटर जाकर उपलब्ध व्यवस्था और डिस्पैच करने की कार्य योजना का जायेजा लिया। मारवाड़ी कॉलेज में किशनगंज विधानसभा के 439 बूथ के लिए सामग्री डिस्पैच की व्यवस्था से अवगत हुए तथा डीएम ने तत्समय निर्देश दिया कि डिस्पैच के समय सभी मतदान पदाधिकारी निर्धारित स्थल पर आकर योगदान देकर सामग्री प्राप्त करेंगे, इसकी व्यवस्था पूर्व से ही कर लें।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि पीठासीन पदाधिकारी की सामग्री और हेल्प डेस्क की सामग्री बूथ वार अलग-अलग थैले में पैकेट ससमय बना लें। अन्तिम समय की प्रतीक्षा नहीं करें। साथ ही, डीएम व एसपी के द्वारा मारवाड़ी कॉलेज में ही निर्वाचन के निमित्त तैयारियों की समीक्षा की गई।
इस बैठक में पोलिंग पार्टी डिस्पैच, फोटो मतदाता पर्ची वितरण व मतदाता गाइड वितरण, बूथ पर कोविड 19 प्रोटोकॉल का अनुपालन, मतदान के एक दिन पूर्व बूथ सेनिटाईजेशन, कोविड-19 सुरक्षात्मक किट का वितरण, बूथ पर प्रतिनियुक्ति सभी मतदानकर्मियों का पहचान पत्र, बूथ पर वोटर फैसिलिटेशन पोस्टर की व्यवस्था, मतदान के बाद बायो मेडिकल कचरा के निष्पादन, सेक्टर हैल्थ रेगुलेटर प्रशिक्षण व्यवस्था, मतदान के दिन स्थापित होने वाला ब्लॉक स्तरीय नियंत्रण कक्ष की तैयारी, 800 से 1000 तक मतदाता की संख्या वाले बूथ पर उपलब्ध अतिरिक्त सुविधा, फ्लाइंग स्क्वाड, वीएसटी और स्टेटिक सर्विलांस स्क्वाड के कार्यों समेत मतदान के दिन की सारी व्यवस्था और कार्य योजना पर गहन समीक्षा की गयी।
समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने किशनगंज विधानसभा के सभी वोटरों को वोटर स्लिप आज तक अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराने का निर्देश बीडीओ को दिया तथा बीएचएम को मतदान के बाद निकलने वाले बायो मेडिकल कचरा निष्पादन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया।
समीक्षा बैठक में डीएम ने निर्देश दिया कि सभी पदाधिकारी व कर्मी अपने कर्तव्य व दायित्व को भली भांति जानकर आपसी सामंजस्य से कार्य करें। सीमावर्ती क्षेत्र पोठिया में प्रतिनियुक्ति कर्मी/पदाधिकारी सजग और सतर्क रहें तथा सीमा से होने वाली आवाजाही पर निगरानी रखें। निर्वाचन के कार्यों में मुस्तैदी से कार्य करें। निर्वाचन में अवैधानिक गतिविधियों पर कार्रवाई करें।
मौके पर एसपी ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को शराब, मादक द्रव्य, अवैध धनराशि के परिवहन व चुनाव में प्रयोग पर सतत् निगरानी और छापामारी अभियान पर जिम्मेदारीपूर्ण कर्तव्य निर्वहन का निर्देश दिया। सीमावर्ती क्षेत्र के थाना व पुलिस पदाधिकारियों को सीमा पर होने वाली गतिविधि पर सतत् निगरानी और दंडात्मक कार्रवाई करने समेत भयमुक्त वातावरण में स्वच्छ और पारदर्शी निर्वाचन कराने हेतु लगातार गस्ती का निर्देश दिया गया।

Recent Posts

%d bloggers like this: