December 6, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

महिला ने 5 बच्चों को दो मंजिला छत से फेंका, लोगों ने लपक कर बचायी जान

एक बच्चे की हालत गंभीर, चार अन्य को भी काफी चोट

रांची:- झारखंड के साहिबगंज में एक महिला ने 5 बच्चों को अपने दो मंजिला मकान की छत से नीचे पक्की सड़क पर फेंक दिया, एक बच्चे की गंभीर स्थिति को देखकर लोगों ने अन्य बच्चों को लपक कर किसी तरह से जान बचायी। इस घटना में एक बच्चे की हालत गंभीर है, और चार गंभीर रुप से घायल हो गये है। महिला ने अपनी भी छोटी बच्ची को छत से नीचे फेंक दिया, इन सभी को बचाने के क्रम में एक युवक को भी चोट लगी हैं।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार जिले के नगर थाना अंतर्गत जेवियर्स स्कूल के समीप नया टोला मोहल्ला में रविवार सुबह सात बजे महिला ने 5 बच्चों को दो मंजिला मकान से एक-एक कर नीचे पक्की सड़क पर फेंक दिया।

महिला का दिमागी संतुलन ठीक नहीं

आस-पास के लोगों ने बताया कि बच्चे को छत पर से फेंकने वाली घर की ही बहु है। कुछ दिनों से उसका दिमागी संतुलन ठीक नहीं है, वह कई बार घर से भाग जाया करती थी। परिजन उसे पकड़ कर घर लाते थे। रविवार सुबह 7 बजे देखा गया कि एक एक करके घर के सभी बच्चे को महिला दो मंजिला से नीचे फेंक रही थी। पहला बच्चा फेंकने के बाद जब ग्रामीणों ने देखा तो बाकी बच्चों को बचाने का प्रयास किया। पड़ोसियों ने बताया कि घर का मालिक सभी बच्चे को लेकर इलाज के लिए पड़ोसी राज्य बिहार के भागलपुर स्थित अस्पताल ले गया है।

घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बिहारी लाल मंडल भवन में आस-पड़ोस के कुछ बच्चे टीवी देख रहे थे। इस बीच घर की एक महिला बच्चों को बहाने से छत पर ले गयी, फिर सबको छत से फेंक दिया। मुहल्ले के ही बुधन मंडल और शर्मिला नामक युवती ने कई बच्चों को लपक कर बचाया। इस घटना में 12वर्षीय अंश कुमार और 10वर्षीय आयुष कुमार को गंभीर रूप से चोट लगी है, वहीं बच्चों को बचाने के क्रम में बुधन मंडल भी घायल हो गये।

घटना के संबंध में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय आशीष कुजूर ने बताया कि सभी बच्चे संबंधित महिला के ही रिश्तेदार है। किसी भी बच्चे के परिजनों ने अब तक कोई शिकायत नहीं दर्ज करायी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। संबंधित महिला को भी थाना बुया गया है। पूछताछ करने और किसी द्वारा शिकायत करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Recent Posts

%d bloggers like this: