November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किशनगंज निर्वाचन के कार्यों में सुस्ती या लापरवाही क्षम्य नहीं होगी : डीएम

092bb88d-9ee0-478c-8e22-0f99a8f1dbd5
52 बहादुरगंज विधानसभा के विभिन्न बूथ, डिस्पैच केंद्र भ्रमण कर प्रखंड मुख्यालय में समीक्षा बैठक

किशनगंज:- बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 के निमित्त जिला निर्वाचन पदाधिकारी- सह- जिलाधिकारी, किशनगंज डॉ आदित्य प्रकाश व पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के द्वारा संयुक्त रूप से शनिवार को 52 बहादुरगंज विधानसभा के विभिन्न बूथ, डिस्पैच केंद्र भ्रमण कर प्रखंड मुख्यालय में समीक्षा बैठक की गई। बैठक में बहादुरगंज विधानसभा क्षेत्र के बहादुरगंज, दिघल बैंक और टेढ़ागाछ के प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, थानाध्यक्ष समेत नोडल स्वास्थ्य अधिकारी व जिला स्तरीय स्वीप कोषांग, कोविड 19 कोषांग के नोडल पदाधिकारी भी उपस्थित थे।
सर्वप्रथम डीएम व एसपी के द्वारा पोलिंग सामग्री डिस्पैच हेतु बाजार समिति मार्केट यार्ड में बनाए गए डिस्पैच सेंटर जाकर उपलब्ध व्यवस्था और डिस्पैच की कार्य योजना का जाएगा लिया गया।
तत्पश्चात बहादुरगंज प्रखंड मुख्यालय जाकर निर्वाचन के निमित्त तैयारियों की समीक्षा की गई। इस बैठक में पोलिंग पार्टी डिस्पैच,फोटो मतदाता पर्ची वितरण व मतदाता गाइड वितरण , बूथ पर कोविड 19 प्रोटोकॉल का अनुपालन,मतदान के एक दिन पूर्व बूथ सेनिटाईजेशन , कोविड 19 सुरक्षात्मक किट का वितरण, बूथ पर प्रतिनियुक्ति सभी मतदानकर्मियों का पहचान पत्र, बूथ पर वोटर फैसिलिटेशन पोस्टर की व्यवस्था, मतदान के बाद बायो मेडिकल कचरा के निष्पादन, सेक्टर हैल्थ रेगुलेटर प्रशिक्षण व्यवस्था, मतदान के दिन स्थापित होने वाला ब्लॉक स्तरीय नियंत्रण कक्ष की तैयारी आदि पर विस्तृत चर्चा हुई।
डी एम डाॅ प्रकाश ने कहा कि 800 से 1000 तक मतदाता की संख्या वाले बूथ पर उपलब्ध अतिरिक्त सुविधा में फ्लाइंग स्क्वाड और स्टेटिक सर्विलांस स्क्वाड के कार्यों समेत मतदान के दिन की सारी व्यवस्था और कार्य योजना पर गहन समीक्षा की गई।
डीएम ने स्पष्ट शब्दों में कहा किनिर्वाचन के कार्यों में सुस्ती या लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। जो भी पदाधिकारी, कर्मी निर्वंचन संबंधी जिस कर्तव्य पर हो,चाहे फ्लाइंग स्क्वाड में या पुलिस अधिकारी हो, आपसी सामंजस्य बनाकर करें।
मौके पर एसपी ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को शराब, मादक द्रव्य, अवैध धनराशि के परिवहन व चुनाव में प्रयोग पर सतत् निगरानी और छापामारी अभियान पर जिम्मेदारीपूर्ण कर्तव्य निर्वहन का निर्देश दिया। प्रतिनियुक्ति मजिस्ट्रेट से तालमेल के साथ कार्य का निर्देश दिया।
तत्पश्चात डीएम व एसपी ने अधिकारियों की टीम के साथ बहादुरगंज विस के विभिन्न वलनरेब्ल बूथ, संवेदनशील बूथ पर जाकर निरीक्षण किया तथा बूथ पर मूलभूत सुविधाओं यथा निर्बाध बिजली आपूर्ति, पेयजल, रैंप समेत मतदाताओं के कतारबद्ध होने के लिए बनाए जा रहे सर्किल (गोला) की व्यवस्थाओं से अवगत हुए।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: