November 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

“राष्ट्रीय एकता दिवस“ पर सरदार वल्लभ भाई पटेल को दी गयी श्रद्धांजलि

चाईबासा:- पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्यालय शहर चाईबासा स्थित पुलिस लाइन केंद्र में देश के पहले गृह मंत्री एवं राष्ट्रीय एकीकरण के शिल्पकार लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145 वीं जयंती के अवसर पर “राष्ट्रीय एकता दिवस“ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सिंहभूम (कोल्हान) प्रमंडल के आयुक्त डॉ मनीष रंजन, पुलिस उपमहानिरीक्षक राजीव रंजन सिंह, पश्चिमी सिंहभूम जिला उपायुक्त अरवा राजकमल, पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा सहित सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमर पांडे, पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) सुधीर कुमार एवं जिले के पुलिस पदाधिकारी, जवान, सीआरपीएफ 174 एवं 197 के पदाधिकारी, जवान शामिल रहे।
लौह पुरुष की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय एकता दिवस पैरेड का संचालन किया गया, जिसमें प्रमंडलीय आयुक्त के द्वारा सलामी ली गई। एकता दिवस परेड में 174 सीआरपीएफ की एक टुकड़ी, 197 सीआरपीएफ की एक टुकड़ी, जिला पुलिस बल के महिला एवं पुरुष बल की एक-एक टुकड़ी, गृह रक्षा वाहिनी की एक टुकड़ी तथा सहायक पुलिस बल की एक टुकड़ी के साथ बैंड पार्टी के रूप में चाईबासा स्थित एसपीजी बालक उच्च विद्यालय तथा संत जेवियर उच्च विद्यालय के विद्यार्थियों के द्वारा भाग लिया गया तथा समस्त पैरेड का संचालन परिचारी प्रवर श्री मंटू कुमार यादव के द्वारा किया गया।
राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर प्रमंडलीय आयुक्त के नेतृत्व में उपस्थित सभी पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं जवानों के द्वारा देश की सुरक्षा, एकता और अखंडता को मजबूत करने एवं अक्षुण्ण बनाए रखने की अपनी प्रतिबद्धता को और अधिक सुदृढ़ करने का संकल्प लेते हुए शपथ लिया गया कि मैं सत्य निष्ठा से राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं जिसे सरदार वल्लभभाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूं।

Recent Posts

%d bloggers like this: