November 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दो नाबालिग समेत चार माओवादी नक्सली गिरफ्तार

गिरफ्तार नक्सलियों की निशानदेही पर कच्चे रास्ते से आठ केन बम बरामद

रांची:- झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले से पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी के चार हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार चार में से दो नक्सली नाबालिग है।
सीआरपीएफ 60वीं बटालियन के कमांडेंट आनंद कुमार जेराई और चक्रधरपुर के एसडीपीओ नाथू सिंह मीना ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि माओवादी कमांडर अनमोल उर्फ सुशांत एवं सोगेन अंगरिया दस्ते के सक्रिय सदस्यों की गोईलकेरा थाना क्षेत्र के कुईडा क्षेत्र में सक्रिय होने की सूचना पुलिस को मिली। इस सूचना पर पुलिस और सीआरपीएफ जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर चारों नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार दो नक्सलियों की पहचान 19वर्षीय सोलाय सुंडी और 21वर्षीय बबलू पूर्ति के रूप में की गयी है, जबकि दो अन्य गिरफ्तार नक्सली नाबालिग है।
पुलिस द्वारा गिरफ्तार नक्सलियों के पास से बैनर, चिट्ठी, जरुरत के अन्य सामान बरामद हुआ। पूछताछ में नक्सलियों ने संगठन में पूर्व से अपनी सक्रियता की बात स्वीकार की है। इन नक्सलियों ने आईईडी ब्लॉस्ट करने, पोस्टरबाजी करने और लेवी वसूलने समेत कई घटनाओं में संलिप्तता स्वीकार की है। इनकी निशानदेही पर ही गोईलकेरा थाना क्षेत्र के बुरूदुईया से माईलपी जाने के जंगल के कच्चे रास्ते में 8 केन बम बरामद किया गया, जिसे बम निरोधक दस्ते की ओर से सुरक्षित तरीके से नष्ट कर दिया गया है। गिरफ्तार दो नक्सलियों को अदालत में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया, जबकि दो नाबालिग उग्रवादियों को रिमांड होम भेजा गया।
पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार बबलू पूर्ति उर्फ लोकोन के खिलाफ गोईलकेरा थाना क्षेत्र में चार अलग-अलग मामले दर्ज है।, जबकि सेलाय मुंडी के खिलाफ गोईलकेरा में दो और सोनुवा थाना में एक कांड दर्ज है। गौरतलब है कि गुरुवार को भी झारखंड पुलिस ने सिमडेगा के अलग-अलग थाना क्षेत्र से चार नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

Recent Posts

%d bloggers like this: