November 23, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ईद मिलाद उन नबी पर रिसालदार बाबा के मजार पर चादरपोशी

रांची:- ईद मिलाद उन नबी पैगेम्बर मोहम्मद के जन्मदिवस पर झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल ने आज राजधानी रांची के डोरंडा स्थित रिसालदार बाबा के दरबार में हाजरी लगाई तथा चादरपोशी की। इस दरम्यान श्री जायसवाल ने रिसालदार बाबा से राज्य, समाज की खुशहाली, अमन-चैन, भाईचारगी एवं समस्त लोगों को कोरोना से बचाये रखने की दुआ मांगी।
इस मौके पर जायसवाल ने उपस्थित सभी लोगों को ईद मिलादुन्नबी पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिवस पर मुबारकबाद देते हुए कहा कि ईद मिलादुन्नबी का पर्व पैगंबर मुहम्मद के जन्म की याद में मनाया जाता है। यह दिन पैगंबर मुहम्मद और उनके उपेदेशों को पूरी तरह समर्पित होता है। पैगंबर मुहम्मद के जन्म की याद में ही ईद मिलादुन्नबी का पर्व मनाया जाता है। ईद मिलादुन्नबी पर लोग अपने घरों से निकलकर खुशी का इजहार करते है लेकिन इस कोरोना काल में समस्त लोगों की जान की खैरियत के लिए सिर्फ दुआ मांगी जा रही है।
उन्होंने कहा कि हजरत मोहम्मद के द्वारा बताया गया यह संदेश अल्लाह समस्त सृष्टि का रचयिता है,हमें दुनिया दिखाने वाला है और पालनहार हैं। मोहम्मद साहब के जन्मदिन की खुशी में प्रार्थनाओं के साथ बड़ी संख्या में लोग जुलूस निकालते हैं और मोहम्मद साहब के शिक्षा जो भूखा है उसे भोजन दो और जो बीमार है उसकी देखरेख करो को लेकर आगे बढ़ते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के फैलाव को देखते हुए घरों में रहकर इबादत करने का आपका फैसला यकीनन सराहनीय और प्रशंसनीय कदम है।
चादरपोशी करने वालों में मुख्य रूप से अध्यक्ष रऊफ गद्दी, आरिफ जमाल, फैयाज मुन्ना, मोहम्मद फारुख, नसीम गद्दी, मुमताज गद्दी, आसिफ जियाउल, राहुल राय, राजीव चैरसिया, इरफान अंसारी, राहुल राय, आसिफ, राजीव चिंटू, गौरव आनंद, अमरजीत कुमार गौरव आनंद इत्यादि लोग मौजूद थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: